बिल्डर और कलेक्शन एजेंट को अपराधियो ने बनाया निशाना, 26 लाख लुटे, स्पेशल टास्क फोर्स गठित होगी

धनबाद. मंगलवार को जिले में अपराधियो का बोलबाला रहा. दो अलग अलग थाना क्षेत्र मे लूट की घटना घटी. अपराधियो ने बिल्डर तथा कलेक्शन एजेंट को निशाना बनाया.   दोनो घटनाओं को मिलाकर कुल 26 लाख रुपये की लूट हुई है.

पहली घटना धनबाद थाना क्षेत्र के जालान अस्पताल परिसर की है जहाँ भुक्तभोगी मुकेश लाल यादव की चार पहिया गाड़ी का शीशा तोड़कर अपराधी गाड़ी में रखे एक लाख रुपये से भरे बैग ले भागे. मुकेश लाल यादव पेशे से बिल्डर है. उनकी  बीमार पत्नी का इलाज जालान अस्पताल में चल रहा था. आज सुबह ही उनकी पत्नी का निधन भी हो गया.

मुकेश लाल यादव ने अपनी गाड़ी अस्पताल परिसर में खड़ी कर रखी थी. पत्नी की मौत के बाद आवश्यक कागजी परिक्रिया में जुटे थे तभी उन्हें जानकारी मिली कि उनकी गाड़ी का शीशा टूटा हुआ है. गाड़ी के पास पहुँचे तो पाया गाड़ी से बैग गायब है.

दूसरी घटना बैंक मोड़ श्री राम प्लाजा की है. यहाँ एचडीएफसी बैंक में पैसा जमा करने पहुँचे अर्बन कॉपरेटिव सोसाइटी के कलेक्शन एजेंट अरुण कुमार का बैग अपराधी ले उड़े. बैग में कलेक्शन का 25 लाख रुपया था.

घटना की जानकारी मिलते ही सिटी एसपी आर रामकुमार, डीएडपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, बैंक मोड़ थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुँचे. पुलिस ने बैंक का सीसीटीवी फुटेज खंगाला.

बताया जा रहा है की एजेंट कलेक्शन की राशि 25 लाख रुपये लेकर बैंक में जमा कराने पहुँचे थे. उन्होंने नोटो से भरे लाल रंग के बैग को कैश काउंटर में रखकर कतार में खड़े थे तभी उनकी निगरानी कर रहे अपराधियो ने बैग पर झपट्टा मारा और तेजी के साथ बैंक से फरार हो गया.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में पाया है कि अपराधी लाल रंग का बैग लेकर फरार हो रहा है. पुलिस अपराधी के चेहरे को पढ़ने की कोशिश में जुटी है. यह सीसीटीवी फुटेज पुलिस को अपराधियो तक पहुचने में कारगर साबित हो सकती है.

दिनदहाड़े हुई इस लूट ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रही है. सिटी एसपी ने बताया लूट की दोनो वारदातो में शामिल अपराधियो को पकड़ने के लिए पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करेगी.