चिरकुंडा में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, लगातार दूसरे दिन लाखों की चोरी

निरसा(बंटी झा) : निरसा अनुमंडल क्षेत्र के चिरकुंडा थाना क्षेत्र में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल है. यहां लगातार दूसरे दिन लाखों के चोरी के घटना को चोरो द्वारा अंजाम दिया गया है.   और पुलिस को खुली चुनौती दे दी है. वही 10दिन बाद से पूजा त्यौहार की बाजार शुरू होने वाली है. लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि इन दिनों क्षेत्र के कई जगहों में जुए का फाड़ भी संचालित है



क्या है घटना-- चिरकुंडा थाना अंतर्गत तालडांगा हाउसिंग कॉलोनी निवासी अनिल झा के क्वार्टर में चोरों ने ताला तोड़कर लगभग 2लाख रुपये के आभूषण सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली  है. अनिल झा पिछले 20 दिनों से अपने गांव बिहार के मुंगेर गए हुए थे. अनिल झा ईसीएल सेवानिवृत कर्मी है. पड़ोस के लोगों ने अनिल झा को दूरभाष पर सूचना दिया कि उनके क्वार्टर  का ताला टूटा हुआ है. खबर सुनते ही अनिल झा मंगलवार की रात अपने आवास चिरकुंडा तालडंगा हाउसिंग कॉलोनी स्थित अपने आवास पहुंचे. पहुचते ही  देखा की क्वार्टर का ताला टूटा हुआ है. घर के अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है. city live news- अलमीरा भी टूटा हुआ है. अलमीरा के अंदर रखे सोने के कान का  जोड़ा, चांदी वह कांसा व पीतल के समान के साथ कई कीमती कपड़े भी गायब है. घर के स्थिति को देखते ही अनिल झा के पैर से जमीन खिसक गई. वही सूचना पर चिरकुंडा थाना प्रभारी सुनील सिंह अनिल झा के आवास पहुचे. जहा घटना का जांच पड़ताल किया.  


अनिल झा का कहना है कि वह अपने गांव बिहार के मुंगेर तारापुर  अपने गांव गए हुए थे. आसपास के लोगों ने मोबाइल से सूचना दिया. अनिल झा ने घटना के लिखित शिकायत चिरकुंडा थाना में दिया है.


 आपको बता दे चिरकुंडा थाना क्षेत्र में यह लगातार दूसरे दिन लाखों की चोरी की घटना घटी है. सोमवार की रात चिरकुंडा थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर व्यस्तता इलाका शहीद चौक समीप एक मोबाइल दुकान में लगभग 15 लाख रुपये समान पर चोरो ने हाथ साफ कर घटना को अंजाम दिया है. आपको बताते चले की जिला प्रशासन द्वारा चिरकुंडा थाना से लेकर शहिद चौक तक कई स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. जो सभी कैमरे वर्तमान समय में खराब है. अगर वर्तमान समय में सीसीटीवी कैमरा दुरुस्त रहती तो शायद पुलिस को सहायता मिलती.   क्षेत्र में ऐसी अपराधी घटना नहीं घटती और पुलिस को ऐसी घटना पर कई अहम सुराग भी मिल जाते.

हालांकि लगातार दूसरी बार लाखो के चोरी की घटना से अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है. अब देखना है कि चिरकुंडा पुलिस इन दोनों घटनाओं का उद्द्भेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी कितनी जल्द करती है.