जिला कांग्रेस कमेटी के बैठक में निर्णय- लापरवाह निष्क्रिय पदाधिकारी कार्यकर्ता पर कार्रवाई तय

धनबाद. जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय, हाउसिंग कॉलोनी में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस की संगठनात्मक मजबूती को लेकर एक समीक्षात्मक बैठक हुई.

समीक्षात्मक बैठक के में जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार धनबाद जिला के सभी प्रखंड/नगर स्तरीय संगठन को और अधिक क्रियाशील एवं मजबूती प्रदान करने के लिए जिला के अंतर्गत वैसे प्रखंड/नगर अध्यक्ष एवं जिला के वैसे पदाधिकारी जो पार्टी के कार्यक्रमों में लापरवाह एवं निष्क्रिय है एवं गत लोकसभा/विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी या गठबंधन के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध कार्य करने वाले एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में अनुपस्थित,बलापरवाह एवं निष्क्रिय रहे हैं, वैसे प्रखंड/नगर अध्यक्षों एवं जिला के पदाधिकारी नपेंगें.

जिला के वैसे निष्क्रिय प्रखंड/नगर अध्यक्षों एवं जिला कांग्रेस के निष्क्रिय पदाधिकारियों की सूची बना ली गई है. उक्त सूची को अविलंब कार्रवाई हेतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी को समर्पित की जा रही है.

आगे श्री सिंह ने कहा कि जिले के सभी प्रखंड नगर एवं सभी विधानसभा में संगठनात्मक मजबूती करने को लेकर के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए पार्टी में निष्क्रिय लोगों की जगह ऊर्जावान लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देने की बात कही ताकि आने वाले नगर निगम एवं जिला परिषद,पंचायत चुनाव में संगठन के लोग मजबूती के साथ संगठन के लोग अधिक से अधिक जीतकर आएंगे. जिसके लिए जिला सहित प्रखंड /नगर, वार्डों एवं पंचायतों में अधिक से अधिक लोगों को संगठन में जोड़ने एवं संगठनात्मक मजबूती प्रदान करने पर बल दिया गया.

बैठक में मदन महतो योगेन्द्र सिह योगी, राशिद रजा अंसारी, मनोज सिह, मंटु दास, अनवर शमीम, मनोज यादव, पप्पु पासवान, पप्पु कुमार तिवारी, बबलू दास, नाजीम आलम,अजय गुप्ता, मुख्य रूप से मौजूद थे.