जनता दरबार में उपायुक्त ने किया समस्याओं का ऑन द स्पॉट समाधान

जामताड़ा. कुण्डहित प्रखंड के मुड़ाबेडिया पंचायत के छोलाबेडिया ग्राम में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम में उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी फ़ैज अक अहमद मुमताज (भा. प्र. से. ) ने आम लोगों से मिलकर सुनी उनकी समस्याएं, कई समस्याओं का ऑन द स्पॉट समाधान किया

जनता दरबार में प्राप्त कई शिकायतों का उपायुक्त के निदेश पर ऑन द स्पॉट समाधान किया गया. आम लोगों के द्वारा मुख्य रूप से वृद्धावस्था पेंशन, विकलांगता पेंशन,राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास आदि से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई. जिस पर उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को शीघ्र निष्पादन हेतु निदेश दिया गया. वहीं एक बच्चे का विकलांगता प्रमाण पत्र जारी करने हेतु उपायुक्त ने सम्बन्धित को निदेश दिया.  

पेंशन, राशन कार्ड आदि  से संबंधित प्राप्त शिकायतों पर उपायुक्त द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा इन सब चीजों के लिए प्रत्येक जिला को एक लक्ष्य दिया गया है, उस लक्ष्य के बाहर योजना का लाभ नहीं दिया जा सकता है. आप लोग अपना आवेदन जमा कर दें. आवेदन जांच के पश्चात राज्य सरकार के संबंधित योजना में निर्धारित लक्ष्य को बढ़ाए जाने पर सभी योग्य लाभुकों को उक्त योजना का लाभ दिया जायेगा.

जनता दरबार कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कोविड-19  महामारी को देखते हुए आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि आप लोग ज्यादा से ज्यादा अपने निकटतम कोविड 19 जांच केन्द्र पहुंचकर अपना तथा परिवार वालों का कोरोना जांच अवश्य कराएं साथ ही इसके लिए पड़ोसियों को भी प्रेरित करें.

मौके पर उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा (भा. प्र. से. ) के द्वारा लोगों के बीच असमंजस की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना किस प्रकार के लोगों को मिलना चाहिए इसके लिए क्या सरकारी प्रावधान है, इसके बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि आवास  योजना का लाभ योग्य लाभुकों को ही मिल सकेगा. अगर कोई गलत तरीके से आवास लाभ लेता है तो जांच के दौरान सामने आने पर वैसे लाभुकों पर कार्रवाई किया जाएगा साथ ही सम्बन्धित पदाधिकारियों पर भी करवाई की जाएगी.

मौके पर उपरोक्त के अलावा निदेशक डीआरडीए  रामवृक्ष महतो, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रधान मांझी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग देव राम भगत, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुण्डहित गिरिवर मिंज, परियोजना पदाधिकारी मोतिउर रहमान, परियोजना पदाधिकारी संदीप कुमार, संबंधित पंचायत सचिव, मुखिया सहित अन्य उपस्थित थे.

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER IN JANATA DARBAR ADDRESSES PROBLEMS ON THE SPOT

Post Tags: