धनबाद के लाल पायलट कैप्टन संजीव झा की विमान दुर्घटना में मौत

धनबादः धनबाद के पाॅलिटेक्नीक रोड निवासी सदानंद झा के पुत्र संजीव झा उर्फ मंटू की दर्दनाक मौत सोमवार की सुबह उड़ीसा के ढेनकनाल जिले के विरासल एयरस्ट्रीप कनकनाहड़ पुलिस स्टेशन के समीप विमान दुर्घटना में हो गई. उनकी उम्र 48 वर्ष थी. मृतक संजीव मूल रूप से बिहार के बांका जिले के राजपुर ग्राम निवासी थे. उनकी पत्नी अपने छोट पुत्र के साथ जमशेदपुर में रहती है और वहीं वकालत करती है. पायलट संजीव के निधन की खबर मिलते ही धनबाद, बांका और जमशेदपुर में उन्हें जाननेवालों के बीच शोक की लहर फैल गई. मृतक गति गर्वमेंट इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षक पायलट के रूप में कार्यरत थे. उनका शव एयर एंबुलेंस से जमशेदपुर आ रहा है, जो देर रात पहुंचेगा. धनबाद से उनके पिता, चाचा, चाची, भाई जमशेदपुर के रवाना हो गये हैं.  

कैसे हुई मौत 

मृतक के चाचा एवं धनबाद विद्यापति परिषद् के कोषाध्यक्ष आशुतोष झा ने बताया कि घटना के समय वे तमिलनाडु की प्रशिक्षु अनिशा फातिमा को प्रशिक्षण देकर एयरबेश पर उतर रहे थे. तभी विमान का इंजन फेल होने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें पायलट सहित प्रशिक्षु लड़की की भी मौत हो गई. हादसा इतना जबरदस्त था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान 20 फिट नीचे जमीन में धंस गई.  

पत्नी जमशेदपुर में है अधिवक्ता, बड़ा पुत्र ऑस्ट्रेलिया में ले रहा है पायलट का प्रशिक्षण

मृतक पायलट के स्वजन धनबाद के पॉलीटेक्निक रोड में रहते हैं. पत्नी ऋतु झा जमशेदपुर सिविल कोर्ट में अधिवक्ता हैं. बड़ा पुत्र सौर्य कुमार ऑस्ट्रेलिया में पायलट का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है. छोटा पुत्र अमन कुमार झा 12वीं का छात्र है. आशुतोष झा ने बताया मृतक करीब 19 वर्षों से प्रशिक्षक पायलट के पद पर कार्यरत थे. उन्होंने पटियाला, जमशेदपुर और दिल्ली से प्रशिक्षण प्राप्त किया था.

 राकोमसं महामंत्री ने जताया शोक 

संजीव के चाचा राकोमसं के महामंत्री ए के झा ने बताया कि उसके सरल स्वभाव के कारण सभी लोग उसके कायल थे. आज एक होनहार लाल को हमने खो दिया है. मन काफी व्यथित है.