डॉ रिजवान मल्लिक बने बीबीएमकेयू के प्रथम डिप्टी रजिस्ट्रार

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के नए डिप्टी रजिस्ट्रार डॉक्टर रिजवान मल्लिक बने हैं. झारखंड लोक सेवा आयोग से उनका चयन हुआ है. बुधवार को उन्होंने योगदान दिया है. बीबीएमकेयू में पहली बार इस पद पर किसी की नियुक्ति हुई है. डॉ. मल्लिक आइआइटी मुम्बई से एम टेक हैं. वे आइआइटी खड़गपुर से सर्टिफिकेशन प्रोग्राम भी कर चुके हैं.  

          मूल रूप से मैकेनिकल इंजीनियर डॉ. मल्लिक को सबमैरिन के निर्माण कार्य करने वाली कंपनी का भी कार्यानुभव है. महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी में कार्य कर चुके डॉ रिजवान को टाइटन आइ में एंटीफॉग ग्लास और आइ लेंस एप्लीकेशन पर काम करने का भी अवसर मिला है. उन्होंने यूएसए (अमेरिका) में भी ऑटोनोमस अंडर वाटर व्हीकल नामक प्रोजेक्ट संपन्न किया है. हीट एक्सचेंजर के डिजायन, फैब्रिकेशन और एनेलाइसिस संबंधी प्रोजेक्ट को भी पूरा किया है.  

     इसके अतिरिक्त ग्रामीण विकास, बाल अधिकार और शिक्षण आदि के क्षेत्र में भी कार्य किया है. वे एशिया-पैसिफिक कोरोशन कंट्रोल कॉन्फ्रेंस 2016 में भी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं. फायर सेफ्टी में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त डॉ. मल्लिक ने हाल ही में बीबीएमकेयू द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार में शोध-पत्र भी प्रस्तुत किया था.