चिरकुंडा नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष चिनप के विभिन्न योजनाओं में भारी गड़बड़ी के की शिकायत नगर विकास विभाग से की

रिपोर्ट: बंटी झा

चिरकुंडा :- चिरकुंडा नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष दीपक कुमार चटर्जी उर्फ संतु चटर्जी ने वित्तीय वर्ष 2018 - 19  के तहत चिरकुंडा नगर परिषद अंतर्गत चयनित विभिन्न विकास योजनाओं में भारी गड़बड़ी किए जाने के संबंध में नगर विकास विभाग झारखंड सरकार को एक लिखित शिकायत दिया है


श्री चटर्जी ने कहा है कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में चयनित निर्माण योजनाओं में भारी गड़बड़ी किया गया है. जो तीन सौन्द्रीयकर्ण योजना निर्माण कार्य लगभग आठ लाख राशि का एक है. और 30लाख प्राक्कलित राशि  2 है.


 तथा 4 वार्ड भवन निर्माण कार्य लगभग 32 - 32 लाख राशि का किया गया है वही चार पीसीसी पथ निर्माण योजना कार्य किया गया है जिसकी की राशि लगभग 26से27 लाख करके था.


 इसके साथ ही वार्ड नंबर 12 13 के बीच आवश्यकता से अधिक प्राक्कलित राशि का झिलिया पुल का निर्माण कर दिया गया है.

इस तरह से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में योजना के चयन व क्रियान्वयन मैं भारी अनियमितता किया गया है.



श्री चटर्जी का कहना है कि विकास योजनाओं को छोड़ चिरकुंडा नगर परिषद में 2013 से डीजल का भी काफी घपला किया गया है डीजल पास कराने में साइनिंग पावर जो सरकारी अधिकारियों का होता है लेकिन यहां नगर परिषद में चेयरमैन अपने साइन से डीजल को पास करा लेते हैं


टाउन हॉल, चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र का सुंदरीकरण,   सामुदायिक शौचालय निर्माण  जैसे विकास योजनाओं पर काफी गड़बड़ी हुई है. चिरकुंडा नगर परिषद के कचरा उठाओ को लेकर पॉयनियर कंपनी बोर्ड मीटिंग के बैठक में उसे ब्लैक लिस्ट करने का बात कर दिया जाता है लेकिन दोबारा फिर  उसी पायनियर कंपनी को कचरा उठा का काम दिया जाता है आखिर क्या कारण है.


जिसको लेकर पूर्व उपाध्यक्ष श्री चटर्जी ने कहा है कि दुर्गा पूजा से पहले अगर इस संबंध में जांच नहीं किया गया तो  चिरकुंडा नगर परिषद के समीप  जोरदार तरीके से धरना दिया जाएगा.


वही इस संबंध में पूर्व उपाध्यक्ष ने

मुख्यमंत्री झारखंड सरकार, लोकायुक्त झारखंड सरकार, प्रधान सचिव नगर विकास विभाग,  महानिदेशक ब्यूरो प्रमुख निगरानी विभाग, उपायुक्त धनबाद और विधायक बगोदर को एक प्रतिलिपि दी गई है.