GNM छात्राओं ने मांगी छुट्टी, कोरोना के बढ़ते संक्रमण से खुद को बताया असुरक्षित

धनबाद. कोरोना संक्रमण के बढ़ने खतरे को देख पाटलिपुत्र मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) की जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) छात्राएं खुद को असुरक्षित बताकर पीएमसीएच अधीक्षक को लिखित देकर छुट्टी की मांग की है.

छात्राओं ने बताया उनके हॉस्टल में कई नर्स भी है जिनकी ड्यूटी कोविड़ अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में है. ऐसे में कोरोना संक्रमित होने का खतरा है.   छात्राओं ने बताया 112 जीएनएम छात्राएं है. पिछले 26 जून को 112 छात्राओं में महज 40 छात्राओं का कोरोना टेस्ट हुआ जिन्हें रिपोर्ट भी नही मिला. केवल मौखिक रूप में बताया गया कि टेस्ट निगेटिव आया है. 112 छात्राओं में महज 40 का ही कोरोना टेस्ट होना भी अपने आप मे सवाल है. शेष छात्राएं डरी सहमी है.

छात्राओं ने बताया छुट्टी के लिए पूर्व में तत्कालीन उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर छुट्टी की मांग की गई  थी. इसके बाद पीएमसीएच अधीक्षक को छुट्टी के लिए आवेदन दिया गया है पर छुट्टी नही मिल रही.

इन्होंने बताया कोरेन्टीन से लौटने के बाद 4 जुलाई से जीएनएम छात्राएं ड्यूटी से बाहर है. ड्यूटी जब नही ली जा रही है तो फिर आखिर घर जाने की अनुमति मिलनी चाहिए.

इन्होंने बताया एजीएम और रिम्स अस्पताल की जीएनएम छात्राओं को छुट्टी मिल गई है. इस तर्ज पर पीएमसीएच की जीएनएम छात्राओं को भी छुट्टी मिलनी चाहिए.

इधर जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) प्रिंसिपल नीलम सिन्हा ने बताया छात्राओं की मांग को अधीक्षक तक पहुँचाया है. छात्राओं को घर जाने की अनुमति से जुड़ा कोई आदेश उन्हें प्राप्त नही हुआ है.