डिनोबली सीएमआरआइ के संस्थापक सचिव एवं सिम्फर के पूर्व वरिष्ठ वैज्ञानिक एचएस सिंह का निधन, गण्यमान्य लोगों ने जताया शोक

धनबादः डिनोबली स्कूल सीएमआरआइ के संस्थापक सचिव रहे व केन्द्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान (सिंफर) के सेवानिवृत्त वरिष्ठ वैज्ञानिक 89 वर्षीय हरीश चंद्र सिंह का निधन आज सुबह दिल्ली में हो गया. उनके निधन ने दिल्ली से धनबाद तक के उनके शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ गई.

       हरीशचंद्र बाबू स्वभाव से काफी मिलनसार, मृदुभाषी व प्रतिभावान व्यक्ति थे. उन्होंने अपने कार्यकाल में संस्थान में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. जिले में शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए डिनोबली सीएमआरआइ की स्थापना में अपनी अहम भूमिका निभाई. संस्थापक सचिव के रूप में विद्यालय को ऊंचाई प्रदान की. हरीशचंद्र बाबू के परिवार में उनकी पुत्री अमेरिका में डॉक्टर हैं, एक पुत्र सर्वोच्च न्यायालय में अधिवक्ता हैं व दूसरे पुत्र अभियंता हैं. हरीशचंद्र बाबू पत्नी सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं.

    उनके निधन पर धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अधिवक्ता ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह. धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह, पूर्व मंत्री मन्नान मलिक, सिंफर के निदेशक प्रदीप कुमार सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण कुमार सिंह. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनंत नाथ सिंह, मोहन सिंह. पप्पू कुमार तिवारी आदि ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया एवं आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.