65 महिलाओं के नाम पर लोन लेकर पति-पत्नी चंपत

तेतुलमारी थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की 65 महिलाओं को लाखों रुपए लोन दिला कर पति-पत्नी ने राशि हड़प ली. अब लघु बैंक लोन की राशि भुक्तभोगी महिलाओं ने मांग रहा है. बैंक के तगादे से परेशान महिलाओं ने मनोज गुप्ता और उसकी पत्नी अनीता देवी के खिलाफ तेतुलमारी थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज कराई है. मनोज गुप्ता तेतुलमारी पीएसटी का रहनेवाला है.

गुरुवार को सभी भुक्तभोगी महिलाओं ने ग्रामीण विकास विभाग के डीपीएम शैलेश रंजन व बीपीएम सुदीप कुमार के साथ तेतुलमारी थाना पहुंच कर मनोज गुप्ता और अनीता देवी के खिलाफ शिकायत दी है. इसके पूर्व इस मामले को लेकर धनबाद डीसी व एसएसपी को भी पत्र देकर महिलाओं ने न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस ने शिकायत पर पति मनोज गुप्ता व पत्नी अनीता देवी के खिलाफ महिलाओं से ठगी करने की एफआईआर दर्ज की है.

भुक्तभोगी महिलाओं ने बताया कि मनोज व अनीता ने झांसा देकर उन लोगों को बैंक से लोन लेने के लिए राजी कर लिया. उनलोगों ने अपना-अपना आधार कार्ड भी उसे दे दिया. लघु बैंक के लोगों के साथ वे मिलकर उनके लोन को स्वीकृति भी करा ली. इसके बाद मनोज गुप्ता ने लोन के पैसे को अपना निजी कार्य बता कर रख लिया. कहा कि लोन की प्रत्येक माह की किस्त वह बैंक में जमा कर देगा. तीन-चार महीने तक उसने बैंक में किस्त को जमा भी किया. कुछ दिन के बाद बैंक के लोगों ने लोन लेनेवाली महिलाओं से तगादा शुरू कर दिया. इसके बाद महिलाओं ने पति-पत्नी की खोजबीन की, पर वे लोग नहीं मिल रहे हैं. मामले में तेतुलमारी थाना प्रभारी आशीष कुमार यादव ने बताया कि महिलाओं की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है.

ठगी की शिकार महिलाओं में लखी देवी दो लाख, प्रियंका देवी डेढ़ लाख, कांति देवी एक लाख 80 हजार, तारा देवी ढाई लाख, पार्वती देवी 60 हजार, शांति देवी 60 हजार, किरण देवी डेढ़ लाख, मीना देवी 80 हजार, आसनी देवी ढाई लाख, आशा देवी 50 हजार आदि शामिल हैं. इनके अलावे ब्यूटी राज, पूजा सोनार, अमावती देवी, प्रतिमा देवी, मालो देवी, बिंदा देवी, कलावती देवी, रूपा देवी, रंजीता कौर, सरिता देवी, शारदा देवी, चंपा देवी, सुमन देवी, प्रमिला देवी, फूली देवी, केशरी देवी, गायत्री देवी, पिंकी देवी, शांता देवी, सुधा देवी, यशोदा देवी, संगीता देवी समेत कई महिलाओं ने ठगी की शिकायत की है.