झरिया विधायक संजीव पार्टी के प्रति दिखा रहे वफादारी, कल पत्नी रागिनी होंगी बीजेपी में शामिल

झरिया: सिंह मेंशन की बहू और झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह कल भाजपा में शामिल होंगी. सोमवार को वे झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति धनबाद में भाजपा में शामिल होंगी.  

संजीव दे रहे अपनी वफादारी का परिचय 
अपने भाई सिद्धार्थ गौतम द्वारा भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उतरने के कारण झरिया विधायक संजीव सिंह की निष्ठा पर पिछले कुछ दिनों से सवाल उठ रहे थे. संजीव की माँ और झरिया से दो-दो बार भाजपा से विधायक रह चुकी कुंती सिंह भी पुत्र सिद्धार्थ को अपना आशीर्वाद दे चुकी हैं. इधर, संजीव से जेल में जाकर भाजपा के प्रत्याशी एवं निवर्तमान सांसद पीएन सिंह मिल चुके हैं. ऐसे में, बड़ा सवाल ये उठ रहा था कि आखिर संजीव किनके पक्ष में रहेंगे- भाई सिद्धार्थ या पार्टी के उम्मीदवार पशुुपतिनाथ. लेकिन, पत्नी को भाजपा में शामिल करवा कर वे स्पष्ट संदेश दे रहे हैं कि उनकी वफादारी पार्टी के प्रति बरकरार है.  

सिंह मेंशन का यह बैकअप प्लान
विधायक संजीव अपने चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या के मामले में पिछले दो साल से जेल में बंद हैं. आरोपियों को जमानत देने से इन्कार करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने निचली अदालत को स्पीडी ट्रायल कर मुकदमे का निष्पादन करने का निर्देश दिया है. रागिनी सिंह को भाजपा में शामिल करवाने की घटना को सिंह मेंशन का बैकअप प्लान के रूप में भी देखा जा रहा है. यह प्लान नीरज सिंह हत्याकांड में संजीव सिंह को जमानत नहीं मिलने और जल्द ही न्यायालय का फैसला आने की संभावना को देखते हुए तैयार किया गया है. उल्लेखनीय है कि विगत 21 मार्च 2017 को धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में भाजपा विधायक संजीव सिंह आरोपी हैं. वे 11 अप्रैल 2017 से जेल में बंद हैं. नीरज हत्याकांड में शामिल आरोपियों को जमानत देने से इन्कार करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने निचली अदालत को स्पीडी ट्रायल कर मुकदमे का निष्पादन करने का निर्देश दिया है. इसके बाद स्पीडी ट्रायल शुरू हो गया है. इस साल के अंत तक फैसला आने की संभावना है. संजीव सिंह बाइज्जत बरी हो गए तो ठीक और नहीं हुए तो आगे क्या ? इसी को लेकर सिंह मैंशन चिंतित है.  

सास कुंती सिंह की उत्तराधिकारी बनेंगी रागिनी !
विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह आम ताैर पर घर से सार्वजनिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में नहीं दिखतीं थीं. वे पिछले दिनों रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे ललित दास की शादी के उपलक्ष्य में दी गई पार्टी में अपनी सास व पूर्व भाजपा विधायक कुंती सिंह के साथ दिखीं. हाल के दिनों सार्वजनिक कार्यक्रम में रागिनी सिंह का दिखना राजनीतिक चर्चा का विषय बना हुआ है. सिंह मैंशन सूत्रों के अनुसार अगर संजीव का मामला नहीं सुलझता है, तो झरिया विधानसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी रागिनी सिंह ही चुनाव लड़ेगी.  


कुंती, इंदु, किरण और मिनी रहेंगी नदारद 
रागिनी सिंह जब बीजेपी में शामिल होंगी, तो उनके साथ उनकी सास व पूर्व विधायक कुंती सिंह, रामधीर सिंह की पत्नी एवं पूर्व मेयर इंदु सिंह, संजीव सिंह की बहन किरण सिंह, सिद्धार्थ गौतम की पत्नी मिनी जेठवा साथ में नहीं होंगी. कुंती सिंह के बारे में बताया जा रहा है कि वे बीमार चल रही हैं.  

सुबह नौ से दस बजे के बीच शामिल होंगी रागिनी
सोमवार सुबह दस बजे रघुवर दास का पीएन सिंह के नामांकन कार्यक्रम में सम्मिलित होने प्रोग्राम तय है. उससे पहले रागिनी आइएसएम के समीप बीजेपी में शामिल होंगी.  

जनता मजदूर संघ के सारे पदाधिकारी रहेंगे मौजूद 
रागिनी सिंह के बीजेपी में शामिल होने के अवसर पर जनता मजदूर संघ के सारे पदाधिकारियों को इस मौके पर वहां मौजूद रहने का आदेश दिया गया है.