कुमारधुबी ओपी के पूर्व प्रभारी द्वारा किये गए पुलिस बैरक कब्जा पर खाली कराने कुमारधुबी पुलिस ने डाला डेरा

निरसा(बंटी झा) : निरसा अनुमंडल क्षेत्र के पुलिस विभाग में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. कुमारधुबी ओपी के पूर्व प्रभारी ललन प्रसाद सिंह को मिले पुलिस बैरक को खाली कराने कुमारधुबी पुलिस ने डेरा डाला है.  

दरअसल वर्ष 2022 फरवरी को कुमारधुबी ओपी के प्रभारी के रूप में ललन प्रसाद सिंह ने पदभार ग्रहण किया था. जिसके बाद ललन प्रसाद सिंह को रहने के लिए उन्हें पदाधिकारी के रहने वाले पुलिस बैरक आवास को दिया गया. साल के 30 नवम्बर को ओपी प्रभारी सेवानिवृत्त हो गए. और पुलिस विभाग द्वारा उन्हें पूरे सम्मान के साथ विदाई दिया गया. लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी पूर्व प्रभारी ललन प्रसाद सिंह ने बैरक आवास को खाली नही किया. आवास में ताला लगा कर अपने कब्जे में रखा. जिसके बाद शनिवार 16 दिसंबर की रात वरीय पदाधिकारी के आदेश पर कुमारधुबी पुलिस ने बैरक के मुख्य गेट का ताला तोड़ दिया. सूचना मिलते ही पूर्व प्रभारी अपने पत्नी के साथ पहुच कर आवास प्रवेश कर गए. जिसके बाद आवास खाली करने के लिए कुमारधुबी पुलिस ने बैरक आवास परिसर में डेरा डाले हुए है. इस संबंध में कुमारधुबी ओपी के पूर्व प्रभारी ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि मैं विभाग से जुड़ा हूँ. बिना मुझे सूचना दिया कुमारधुबी ओपी के वर्तमान प्रभारी ने मेरे आवास का ताला तोड़ दिया साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि घर के अंदर का लॉकर भी तोड़ दिया गया है. पत्नी बीमार है जिसके कारण मैं बैरक आवास खाली नही कर सका. आम पब्लिक के तरह व्यवहार किया गया है.


वही कुमारधुबी ओपी के वर्तमान प्रभारी का कहना है कि उनके द्वारा लगाया गया सभी आरोप निराधार है. बैरक आवास में कई सालों से ओपी के पदाधिकारी रहते आ रहे है. एक वर्ष सेवा निवृत्त होने के बाद भी आवास को खाली नही किया गया. कई बार सूचना दिया गया. ओपी में अन्य पुलिस जवानों के रहने में कठिनाई होती है.  



बताया जाता है कि पूर्व प्रभारी ललन प्रसाद सिंह आवास को एक साल से कब्जा कर के रखे है  और अपने कार्यकाल में आवास के पीछे खाली जमीन को बड़े पैमाने पर ईट से बाउंड्रीवाल किये है. आवास और पीछे के पूरे जमीन को बेचने की चर्चा है. फिलहाल कुमारधुबी पुलिस पूर्व प्रभारी ललन प्रसाद सिंह के पुलिस बैरक को खाली कराने के लिए डेरा डाले हुए है.