लोहरदगा गैंगरेप: सरकार पर भड़के बाबूलाल, बोले- नहीं थम रहा महिलाओं के खिलाफ अपराध

धनबाद :  लोहरदगा में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर राज्य सरकार चौतरफा घिर गई है. विपक्ष ने फिर से राज्य की हेमंत सरकार को महिला सुरक्षा के मसले पर घेरा है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सरकार महिला सुरक्षा के मोर्चे पर विफल साबित हुई है. बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं थम रहा लेकिन प्रदेश के मुखिया भाषणबाजी में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून का खौफ खत्म हो गया है.  

लोहरदगा में गैंगरेप की वीभत्स घटना

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लोहरदगा में एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की वीभत्स घटना हुई है. झारखंड में महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने कहा कि लगता है कि अपराधियों के मन में कानून का खौफ खत्म सा हो गया है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अपराधी बेलगाम होकर घूम रहे हैं. उन्होंने सीएम पर भाषणबाजी करने का आरोप लगाया. बता दें कि हालिया शीतकालीन सत्र में भी विपक्ष ने सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर खूब निशाना साधा था. दरअसल, शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले 17 दिसंबर को साहिबगंज के बोरियो प्रखंड स्थित मोमिन टोला में एक युवती की क्षत-विक्षत लाश मिली थी. आदिम पहाड़िया जनजातीय समुदाय की युवती रेबिका पहाड़िन की हत्या कर उसके शव के 20 से भी ज्यादा टुकड़े बरामद किए गए. मामले की जांच एसआईटी कर रही है.  

19 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म

ताजा मामले की बात करें तो लोहरदगा के कुडू थानाक्षेत्र अंतर्गत 19 वर्षीय आदिवासी नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई. 6 युवकों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने बताया कि घटना वाले दिन वो अपने एक परिचित के साथ गांव में ही खेत में बातचीत कर रही थी तभी वहां 8-10 की संख्या में युवक पहुंचे और परिचित को मारपीट कर भगा दिया. इसके बाद युवती को खेत में तकरीबन आदा किमी दूर ले गए और बारी-बारी से दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद पीड़िता को बेहोशी की हालत में खेत में ही छोड़कर फरार हो गए.  

महिला सुरक्षा पर विपक्ष साध रही है निशाना

गौरतलब है कि बीते करीब 8 महीने में महिला सुरक्षा को लेकर राज्य की हेमंत सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है. इसी वर्ष अगस्त महीने में दुमका में एक युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया गया था. दुमका में ही एक युवती की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया. चाईबासा में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. 17 दिसंबर को बोरियो में युवती की कई टुकड़ों में लाश मिली. इधर, विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि हर प्रदेश में ऐसी घटनाएं होती हैं. बीजेपी लाश पर राजनीति कर रही है.