दवा कारोबारियों की परेशानियों से अवगत हुए उपायुक्त, पदाधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश

धनबाद. धनबाद जिले में लॉक डाउन के दौरान आवश्यक दवाईयों की स्टॉक की स्थिति एवं ड्रग ट्रांसपोर्टिंग की स्थिति से अवगत होने के लिये उपायुक्त अमित कुमार ने धनबाद जिला ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की एवं उनकी परेशानियों  से अवगत हुए.

सम्बंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया ताकि जिले में दवाओं की कमी किसी भी स्थिति में न होने पाए. उपायुक्त से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए धनबाद जिला ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश दुदानी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान धनबाद जिले में रांची पटना एवं कोलकाता से दवाइयां लेने में परेशानी हो रही है.

बताया कि धनबाद के विभिन्न इलाकों में दवा कारोबारियों के कर्मियों के समक्ष  पास उपलब्ध नहीं होने के कारण दवाओं के वितरण में भी परेशानियों का सामना दवा व्यवसायियों को करना पड़ रहा है. तमाम बातों से उपायुक्त को अवगत कराया गया है.

उपायुक्त ने भी मामले पर एक्शन लेते हुए संबंधित पदाधिकारियों को पास उपलब्ध करने का आदेश जारी किया है  साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया है कि किसी भी स्थिति में दवाओं की कमी जिले में ना होने दी जाए इसको लेकर युद्ध स्तर पर काम करने की आवश्यकता है. साथ हीं उन ट्रांसपोर्टरों की लिस्ट भी उपलब्ध कराई गई है जिनके शुरू होते हीं दवाईयां आसानी से उपलब्ध हो सकेगी.