1,11000 किलोमीटर की यात्रा के लक्ष्य के साथ पूरे भारत के भ्रमण पर निकली परशुराम यात्रा पहुंची झरिया

झरिया: विश्व ब्राह्मण परिषद की ओर से अखंड भारत परशुराम रथयात्रा शनिवार को झरिया पहुंची. करीब एक लाख 11 हजार किमी की यात्रा के लक्ष्य के साथ संपूर्ण भारत भ्रमण करने पर निकली रथयात्रा करीब 48 हजार किमी की यात्रा कर झरिया पहुंची. कतरास मोड़ में ब्राह्मण समाज के लोगों व लक्ष्मनियां मोड़ में राणी सती मंदिर के पास महिलाओं ने रथ का भव्य स्वागत किया. लछमिनियाँ मोड़ पर पंडित रामश्रेष्ठ झा एवं पवन चौबे ने भगवान परशुराम की की आरती उतारी.  


कतरास मोड़ से ब्राह्मण समाज के लोग हाथ में फरसा लेकर रथ के साथ जुलूस के रूप में शहर के मार्ग का भ्रमण करते हुए पोद्दारपाड़ा ब्राह्मण धर्मशाला पहुंचे. यहां भगवान परशुराम की मूíत पर पुष्प अíपत कर उनकी आरती उतारी गई. राजस्थान ब्राह्मण परशुराम अखाड़ा के अध्यक्ष आचार्य राजेश्वर महाराज ने परशुराम के जीवन चरित्र व उद्देश्यों के बारे में बताया. कहा कि पांच मार्च 2017 को राजस्थान से परशुराम रथयात्रा देश भ्रमण को निकली है. संपूर्ण भारत भ्रमण के बाद वापस राजस्थान पहुंचेगी. एक मार्च 2020 को दिल्ली में समापन समारोह होगा. रथयात्रा के माध्यम से देश के सम्पूर्ण ब्राह्मण को एक दूसरे से जोड़ना व हेल्पलाइन की स्थापना मुख्य उद्देश्य है. हेल्पलाइन के माध्यम से ब्राह्मण बच्चों को शिक्षा व रोजगार से संबंधित मार्गदर्शन, सहयोग और संकट की घड़ी में सहायता की जाएगी. इस मौके पर सौरभ शर्मा ने कहा कि ब्राह्मणों को जागरूक करने के उद्देश्य से ये यात्रा निकली है. झरिया ब्राह्मण समाज सरकार से मांग करता है कि अक्षय तृतीया को सरकारी छुट्टी घोषित की जाये.  


इस मौके पर बलदेव पांडेय, हरिप्रकाश लाटा, हरीश जोशी, महेश शर्मा, बिजेंद्र झा, पंकज तिवारी, आनंद शर्मा, प्रमोद शर्मा, गोपाल पांडेय, पंडित मुन्ना पांडेय, पवन शर्मा, नीरज शर्मा, दिनेश शर्मा, प्रकाश शर्मा, सौरभ ओझा, अरिंदम बनर्जी, लालजी पांडेय, सुनील दुबे, सुदर्शन जोशी, राधेश्याम गोस्वामी, सौरभ मिश्रा, चेतन तिवारी समेत सैंकड़ों विप्रजन थे.