इन्साफ के लिए दर दर भटक रही है कतरास की राखी 

कतरास : धनबाद जिला के सिंगदहा बस्ती थाना तोपचाची की रहने वाली राखी देवी की शादी महज 5 महीना पहले कतरास के तेलिया बांध निवासी मनोज ठाकुर के साथ हुई थी. पिता ने दहेज के रूप में 3 लाख 21 हज़ार  भी दिए थे लेकिन ससुराल वालों की मांग थी कि 5 लाख 21 हज़ार दिया जाए राखी देवी की पिता बहुत ही गरीब है और साइकिल दुकान चला कर अपना जीवन यापन करते हैं. शादी के समय कर्ज लेकर किसी तरह 3 लाख 20 हज़ार लड़की के ससुराल वालों को दिया लेकिन राखी के ससुराल वालों का पेट नहीं भरा और 2 लाख और मांगने लगे नहीं देने पर लड़की के ऊपर बदचलन का आरोप लगाकर तरह-तरह का प्रताड़ना देने लगे.

राखी देवी एक महीना के गर्भवती भी थी लेकिन राखी पर आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट कर बच्चा गिरा दिया गया इसकी शिकायत तोपचाची थाना को की गई पर थाना के अधिकारियो द्वारा  टालमटोल कर उसे महिला थाना भेज दिया गया. महिला थाना एक महीने से काउंसलिंग कर रही है पर किसी तरह का कोई रिजल्ट नहीं आया. लड़की राखी और उसके पिता परिजन सब भटक रहे हैं कई बार सामाजिक बैठक भी करवाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ. लड़के वाले मनोज ठाकुर और उनके पिता शंभू ठाकुर 2 लाख रुपया और देने के बाद अड़े हुए हैं नहीं देने पर लड़की वापस ले जाइए और बचलन का आरोप लगा रहे है.

इस सब की शिकायत तोपचाची थाना और महिला थाना को दी गई है लेकिन अभी तक ना किसी ने एफ आई आर दर्ज किया और न ही कोई कार्रवाई की  ऊपर से लड़के वाले मारपीट कर और तरह तरह का धमकी दे रहे. वही  दूसरे पक्ष लड़के के पिता से फोन पर बात करने पर उन्होंने लड़की के ऊपर बदचलन होने का आरोप लगा रहे हैं और उनका कहना है कि मेरे पास बहुत सबूत है.