कांग्रेस को जीत दिलाने को राकोमसं पूरी तरह तैयार: एके झा

धनबाद: जय प्रकाश नगर स्थित राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के कार्यालय में संघ के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक की अध्यक्षता में हुई.  
 बैठक को संबोधित करते हुए संघ के महामंत्री ए के झा ने कहा कि इंटक की उदयपुर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और रायपुर छत्तीसगढ़ में सम्पन्न जनरल काउंसिल की बैठक में इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा रखे गए प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से आगामी संसदीय चुनाव में भारत की वर्तमान सरकार के खिलाफ राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को जिताने का फैसला लिया गया है.
 उन्होंने  कहा कि झारखंड में भाजपा की सरकार है. चौकीदार पार्टी के मुखिया से धनबाद की 32 लाख जनता और राज्य की सवा 3 करोड़ जनता यह जानना चाहेगी कि धनबाद चंद्रपुरा रेलवे लाइन को जबरन 18 महीने तक बंद रख कर 2 लाख परिवारों की रोजी-रोटी क्यों छिनी गई. धनबाद रेल प्रमंडल और भारत कोकिग कोल लिमिटेड  को हजारों करोड़ रूपये राजस्व का नुकसान क्यों पहुंचाया गया. राज्य के पारा शिक्षको को उनके शान्ति पूर्ण आदोलन को कुचलने के लिए डंडे से क्यों पीटा गया. झरिया की जनता को लगातार 10 महीने से पानी और बिजली के लिए क्यों तरसाया जा रहा है ? क्या धनबाद नगर निगम के पास पैसा नहीं है ?  बीसीसीएल के मेडिकल अनफिट कामगारों के बच्चों की नौकरी जो 39 साल से मिल रही थी, उसे क्यों रोका गया. बीसीसीएल मे एक लाख रिक्त पदों पर नौजवानों की नियुक्ति क्यों रोक दी गई है. कोयला मजदूरों के प्राप्त सुविधा को क्यों काटा गया. बीसीसीएल के 40 हजार असंगठित लोडिंग मजदूरों की रोजी-रोटी 10 महीने से क्यों छिनी गई है. उन्हें दर दर भटकने के लिए विवश किया गया. हार्ड कोक उद्योग के मालिक और 20 हजार मजदूरों को आतंक के साये में जीने के लिए क्यों विवश किया गया. इस उद्योग को बद करने की साजिश के पीछे भाजपा की मंशा क्या है. धनबाद की जनता जानना चाहती  है.
  कहा कि कल 20 अप्रैल को साढ़े 10 बजे कांग्रेस और गठबंधन के संसदीय उम्मीदवार कीर्ति झा आजाद नामांकन पत्र दाखिल करंगे. साढ़े11 बजे जिला परिषद मैदान में गठबंधन की आम सभा होगी. इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के एक एक कार्यकर्ता शिरकत करेंगे.
    बैठक को श्री ओपी लाल पूर्व मंत्री, श्री ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह एडवोकेट, अजबलाल शर्मा, सुरेश झा, संतोष महतो, एस एस जामा, बीरेन्द्र अम्बसठ, के बी सिंह, रामप्रीत यादव, गोपाल सिंह, पप्पू शर्मा, मिथिलेश सिह, अमरेन्दर चौधरी, क्यूम खान, अक्षयवट प्रसाद, एस के शाही, शमीम खान, काली पदों रवानी, कृष्णा सिह, भोला सिंह, मनोज यादव, सदानंद पांडे, मोइनुद्दीन खान, डाबर खान, महेश निषाद, नुनुलाल पासवान, संगीता तिवारी, बिमलेश चौबे, रामचंद्र पासवान, मनोज सिंह, पुष्पा धोबी, सुनील राय,गौतम चौधरी, सुरेश तांती, बिजय दुबे, दिनेश सिंह, सुभाष महतो, निर्मल सिंह, शमीम कुरैशी, महेश यादव, शकील खान आदि ने संबोधित किया.