पैसे के लिए रिश्ते तार-तार; भाई से हुआ विवाद, चाचा ने भतीजे का गला दबाकर मार डाला

धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र की कुमारधुबी कोलियरी में सहोदर भाई ने भाई के तीन वर्षीय मासूम बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी. शव को मैथन क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे जंगल में फेंक दिया. पुलिस के बढ़ते दबाव के बाद हत्यारोपी ने स्वीकार कर लिया कि उसने बच्चे की हत्या की.

निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोपी पिंटू राम को गिरफ्तार कर लिया है. कुमारधुबी कोलियरी निवासी छोटेलाल राम के बेटे शैलेश और पिंटू राम के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर रविवार की दोपहर आपस में झगड़ा हुआ था. शैलेश ने बताया कि कुछ दिन पूर्व पिंटू ने उनकी पत्नी को तीन हजार रुपए कर्ज दिया था. वह रविवार को भाभी से अपना पैसा मांगने लगी. उसने कुछ दिनों तक रुक जाने को कहा. कहा कि पैसे का इंतजाम कर लौटा दूंगी, लेकिन पिंटू मानने को तैयार नहीं था. इस बात से नाराज पिंटू ने भाभी और भैया के साथ मारपीट की. वह शराब के नशे में धुत्त था. गुस्से में वह अपने तीन वर्षीय भतीजे शिवा को लेकर चुपचाप चला गया. शाम में शिवा की खोजबीन होने लगी. पूरा परिवार बच्चे की खोज में लग गया, लेकिन वह कहीं नहीं मिला. पिंटू से संपर्क करने पर उसने फोन नहीं उठाया. लोगों को चिंता होने लगी. इसके बाद चिरकुंडा थाने में लिखित शिकायत की गई.

हत्यारे ने कबूला- भतीजे की हत्या कर जंगल में फेंका 

पुलिस सोमवार को पिंटू को पकड़कर थाने ले गई, लेकिन उसने कुछ भी नहीं बताया. मंगलवार की शाम पुलिस ने परिजनों के कहने पर उसे छोड़ दिया. सुबह में परिजनों व रिश्तेदारों ने उसे खूब शराब पिलाई और पूछताछ की. उसने नशे में बताया कि शिवा को मारकर जंगल में फेंक दिया है. परिजन उसे लेकर मैथन में रेलवे लाइन के किनारे जंगल गए और शव बरामद किया. शव और धड़ अलग था. दोनों हाथ का कहीं पता नहीं चला. पिंटू ने बताया कि उसने बच्चे का मुंह दबाकर मार दिया था. लोगों को आशंका है कि शायद जानवरों ने शव को बुरी तरह से क्षत-विक्षप्त कर दिया. शिवा इकलौता बेटा था. उसकी दो बहनें हैं. घटना के बाद मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए धनबाद भेज दिया है.