आकांक्षा उत्प्रेरक समाजिक संस्था द्वारा किया गया सड़क सुरक्षा जागरूकता का आयोजन

तोपचांची : आकांक्षा उत्प्रेरक सामाजिक संस्था द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को सड़कों पर सही और सरकार द्वारा जारी किये गए निर्देशों के अनुसार गाड़ियां चलाने के लिए कार्य कर रही है जिससे होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर ब्रेक लगाया जा सके.

इसी क्रम में शनिवार को जिले के तोपचांची सुभाष चौक पर सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जिसमे कार्यक्रम के आयोजक आकांक्षा उत्प्रेरक सामाजिक संस्था के सदस्यों ने नुक्कड नाटक, क्विज, रोल प्ले, हेल्मेट व सड़क सुरक्षा बुकलेट वितरण आदि के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के लिये जागरूक किया.

इस दौरान तोपचांची थाना के एस. आई शंकर कुमार रजक ने लोगों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताया एवं लोगों से अपील किया कि वे पुलिस जांच के डर से नहीं बल्कि अपने और अपने परिवार के हित के लिए सड़क सुरक्षा के नियम अपनाएं.

कार्यक्रम में लोगों को सड़क सुरक्षा नियम के साथ साथ जुवेनाईल आफेंस, डिजीलाॅकर एवं गुड समारिटन पॉलिसी के विषय में भी जागरूक किया गया.

कोविड 19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखा गया एवं लोगों में मास्क एवं सैनिटाईजर का भी वितरण किया गया.

संस्था की ओर से प्रोजेक्ट हेड तापस पाल, कोषाध्यक्ष कविता देवी, अनिल सिंह, सुधांशु पांडे व बालिका सदस्य में  प्रियंका, सानिया, देविका, मीता, कोमल और अल्का द्वारा सड़क सुरक्षा पर नुक्कड़ नाटक एवं अन्य कृत्य की प्रस्तुति सराहनीय रहा.

Web Title : ROAD SAFETY AWARENESS ORGANISED BY AKANKSHA CATALYTIC SOCIAL INSTITUTION AT TOPCHANCHI

Post Tags:

Gomoh News