रनिंग कर्मचारियों को मिलेगा एरियर शीट, ईसीआरकेयू की पहल पर जारी हुआ वेबसाइट लिंक- डीके पांडेय

धनबाद.   ईसीआरकेयू ने विभिन्न फोरम पर रेल प्रशासन के समक्ष यह अनुरोध किया था कि कार्मिक विभाग द्वारा संबंधित रनिंग कर्मचारियों को उनको दिए गए रनिंग भत्ते का वर्षवार एरियर शीट उपलब्ध कराया जाए ताकि रनिंग कर्मचारी आयकर विभाग को अपने पिछले वर्षों का संशोधित आयकर रिटर्न विहित फार्म में जमा कर आयकर के रूप में काटी गई अतिरिक्त राशि का रिफंड प्राप्त कर सकें.  

इस समस्या के समाधान के लिए अपर महामंत्री डी के पांडेय, केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन तथा जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा ने मंडलीय स्तर से लेकर जोनल स्तर पर संबंधित अधिकारियों के समक्ष इसके लिए आवश्यक उपाय करने की बात रखते रहे. ईसीआरकेयू के इस प्रकार के लगातार प्रयास के बाद सौफ्टवेयर में संशोधन किया गया.  

वर्तमान में पदस्थापित वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी जयप्रकाश सिंह ने भी इस मामले को गंभीरता से लेकर पहल की. वर्तमान वेबसाइट पर रनिंग भत्ते की एरियर शीट के लिए एक लिंक जेनेरेट किया गया है, जहाँ से प्रत्येक रनिंग कर्मचारी अपना एरियर शीट निकाल सकता है और संशोधित आयकर रिटर्न दाखिल कर रिफंड वापस ले सकता है. कर्मचारी हित के इस समस्या के समाधान के लिए ईसीआरकेयू के समस्त पदाधिकारियों ने रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया है.  

मौके पर जानकारी देते हुए अपर महामंत्री डी के पांडेय ने कहा कि ईसीआरकेयू सदा से ही हर रेलकर्मी के हितों के लिए प्रयासरत रहता है और आगे भी रहेगा. इस अवसर पर टीके साहू,ए के दा,एन के खवास,राजू चौबे,तपन बिस्वास,ओर सोमेन दत्ता आदि नेतागण उपस्थित थे

Web Title : RUNNING STAFF TO GET REAR SHEET, WEBSITE LINK RELEASED ON ECRKU INITIATIVE DK PANDEY

Post Tags: