कोरोना वेक्सिनेशन अभियान के तहत तोपचांची, टुंडी में लगाया गया सफाई कर्मियों को टीका

धनबाद : वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के कहर को खत्म करने के लिए विश्व में सबसे बड़े वैक्सीनशन अभियान के क्रम में देश के कई स्वास्थ्य केंद्रों समेत झारखंड के कोयलांचल में तोपचांची तथा टुंडी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी पूरी तैयारी के साथ शनिवार को अभियान की शुरुआत की गई.

जहां विधायक मथुरा महतो सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद रहै. धनबाद जिले के तोपचांची में स्वास्थ्य केंद्र में कोराना वारियर्स के रूप में सम्मानित सफाई कर्मियों को पहला टीका लगाया गया.  

मौके पर मौजूद पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना वारियर्स के तौर पर सम्मानित करने के दृष्टिकोण से वैक्सीनेशन के शुरुआत में वैक्सीन दिया गया है. सेंटर पर वैक्सीनेशन के दौरान सभी कुछ सामान्य है. किसी भी विपरीत और प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह चौकस व सतर्क है. आपातकालीन व्यवस्था को दुरुस्त रखा गया है. ऐसे में धनबाद जिले का तोपचांची और टुंडी स्वास्थ्य केंद्र आने वाले समय के लिए कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर उदाहरण के तौर पर जाना जाएगा. दोनों जगह के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का पहला दिन गर्व का क्षण है.

मालूम हो कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से पूरा विश्व त्राहिमाम कर रहा है. ऐसे में भारत देश स्वदेशी वैक्सीन के माध्यम से विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनशन का आयोजन कर पूरे विश्व में एक उदाहरण प्रस्तुत किया है. जिसके तहत झारखंड के भी कई जिलों के स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार को वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है.