जेल से भी जनहित के लिए संजीदा हैं संजीव, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई पत्नी रागिनी से बातचीत

धनबाद: लंबे समय के बाद पति-पत्नी को एक-दूसरे को देखना; जाहिर है हाल-चाल और परिवारजनों की खैरियत पूछने में ही समय बीत जाएगा. लेकिन यह जनसेवा की भावना या जनता के प्रति समर्पण है कि पूरी बातचीत का 90 प्रतिशत हिस्सा केवल आमजनों के दुख-दर्द और उसके निवारण से जुड़ा रहा. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह और उनकी पत्नी भाजपा नेत्री का. आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से दोनों की बातचीत हुई.  

पहली बार हुई वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत

उल्लेखनीय है कि विगत ग्यारह अप्रैल 2017 को न्यायिक हिरासत में जाने के बाद झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आज पहली बार अपनी धर्मपत्नी रागिनी सिंह से बात की.  

बातचीत का अधिकांश भाग जनता के संदर्भ में रहा

दस मिनट तक चली वार्ता में पूर्व विधायक लॉकडाउन की अवधि में कोयलांचल की जनता को कोई परेशानी न हो, इस मुद्दे पर ही ज्यादा समय तक अपनी पत्नी से बात करते रहे. लॉकडाउन की अवधि में जेल में बन्द बंदियों से किसी के भी मुलाकात पर रोक लगी हुई है. नीरज सिंह एवं अन्य की हत्या के आरोप में जेल जाने के बाद संजीव सिंह और रागिनी सिंह की एक बार भेंट हुई थी. पिछले विधान सभा चुनाव के वक्त संजीव सिंह और रागिनी सिंह ने झरिया विधान सभा क्षेत्र से एक ही दिन नामांकन पत्र दाखिल किया था. उसी वक्त दोनों की मुलाकात हुई थी.

लॉकडाउन में बंदियों से मुलाकात पर लगी हुई है रोक

वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप बढ़ते देख जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा, तब जेल प्रशासन ने बंदियों से मुलाकात पर रोक लगाने का फरमान जारी किया है.   

रागिनी को दी जनहित के कार्यों की सलाह

चूँकि रागिनी सिंह लॉक डाउन की अवधि में कोयलांचल के अलग अलग क्षेत्रो में जाकर जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, भोजन, मास्क, सेनेटाइजर, बिस्किट, पानी इत्यादि सामान लगातार बाँट रही हैं तो आज मौका मिलने पर पूर्व विधायक संजीव सिंह ने अपनी पत्नी रागिनी से अधिक समय तक इसी मुद्दे पर बात किया.

यथासंभव जनता के लिए समर्पित रहें

पूर्व विधायक संजीव ने रागिनी से स्पष्ट कहा कि क्षेत्र में किसी को कोई जरूरत पड़े, उसे यथासम्भव पूरा करें. जनता को किसी तरह की परेशानी न हो. कोई गरीब, जरूरतमंद भूखा न रहे, इसपर हमेशा सजग रहना है.