पश्चिम बंगाल पुलिस के जांच से घबराए युवकों ने बराकर पुल के रेलिंग में मारा टक्कर, रेलिंग टूटा बाल- बाल बचे

निरसा(बंटी झा) : झारखंड बंगाल सीमा के बराकर पुल पर मंगलवार की सुबह  बड़ी दुर्घटना होते होते टल गयी. दरअसल पश्चिम बंगाल के बराकर चेकपोस्ट के रास्ते पश्चिम बंगाल से झारखंड दुमका गाड़ी संख्या JH04 U 0526 कार टाटा टियागो जा रही थी किआ चेकपोस्ट पर जांच के किये रुकने के लिये कहा गया. गाड़ी में सवार चार युवक घबराते हुए गाड़ी स्पीड कर दी और बराकर ब्रिज के रेलिंग से टक्कर हो गयी.  

जिससे रेलिंग टूटकर नीचे गिर गया तथा कार रेलिंग में फंस जाने के कारण नीचे नही गिरा नही तो बड़ी घटना से इनकार नही किया जा सकता. हालांकि इस दौरान कार में सवार दुमका के बागडीह थाना मुफ़ीसल के चार युवक  जोतिन मरांडी18, बीरबल सोरेन 25, रोहित राणा 25और संजय मुर्मू 22 सवार थे. गाड़ी के सामने सवार दो युवक घायल हो गए. स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी चार युवकों को कार से बाहर निकाला गया. जिसमे से मौका देखकर दो युवक भाग निकला तथा दो युवक को चिरकुंडा पुलिस के हवाले कर कार को हाइड्रा से बाहर निकाला गया. इस संबंध चिरकुंडा नगर परिषद के निवर्तमान वार्ड पार्षद मो आरिफ अली ने बताया कि ये लोग बंगाल से दुमका जाने के क्रम में बराकर पुलिस द्वारा जांच के लिए गाड़ी को बंगाल पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो वे सब घबरा कर भागने लगे. इसी क्रम में अपना संतुलन खो दिया और जाकर रेलिंग में टकरा गया. यह इन सबों का किस्मत अच्छी थी कि वाहन नीचे नही गिरा अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी. वही कार में सवार युवक ने बताया कि वे सब जामताड़ा जा रहे थे. तभी यह घटना घटी.



आपको बता दे कि पश्चिम बंगाल पुलिस के द्वारा बराकर चेक पोस्ट पर प्रतिदिन वाहन जांच किया जाता है.  या आप यह कह सकते हैं कि यह जांच के नाम पर अवैध वसूली  की जाती है. और  जिसमें खासकर बंगाल छोड़कर अन्य राज्यों के गाड़ी को ख़ासकर टारगेट कर रोका जाता है बेवजह डरा धमका कर अवैध वसूली की जाती है यह सिलसिला काफी पुरानी है जिसके कारण अन्य राज्यों की गाड़ी बराकर चेकपोस्ट के रास्ते पश्चिम बंगाल जाने से कतराते है.  लेकिन एक न एक दिन पश्चिम बंगाल की जांच से कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.