गर्भपात के बाद महिला की मौत का मामला रांची तक पहुंचा, निगरानी टीम गठित

धनबाद : बोकारो के दुग्दा कोल वाशरी निवासी बबलू सिंह की पत्नी सोनी देवी का गर्भपात के दौरान मौत हो जाने का मामला धनसार से लेकर रांची तक पहुंच चूका है. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अनिल कुमार की निगरानी में गठित मेडिकल बोर्ड की टीम ने जांच शुरू कर दी है. जांच पूरी होने पर निष्कर्ष निकाला जाएगा.

धनसार स्थित चक्रवर्ती नर्सिंग होम के संचालक डॉ. डी चटर्जी और मेडिका हॉस्पिटल रांची की गायनकोलॉजिस्ट डॉ. स्निग्धा चटर्जी से करीब दो घंटे तक सिविल सर्जन कार्यालय में दोनों डॉक्टरों से गहन पूछताछ हुई. डॉ डी चक्रवर्ती ने बताया कि सोनी देवी जब अस्पताल पहुंची थी, तो उसके बच्चादानी में छेद हो गया था जिसकी जानकारी मरीज के परिजन को दी थी. यह उनका तीसरा बच्चा होने वाला था. वहीं मेडिका हॉस्पिटल की डॉ स्निग्धा ने बताया कि इलाज के बाद उसे ठीक कर दिया गया था.  

गर्भपात के एक सप्ताह बाद हुई मौत 

बताया जा रहा है कि सोनी देवी को इलाज के लिए पिछले साल आठ जून को चक्रवर्ती नर्सिंग होम धनसार लाया गया और एक दिन बाद मेडिका हॉस्पिटल रांची रेफर कर दिया गया. रांची में पांच-छह दिनों तक इलाज के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया. एक सप्ताह बाद घर जाकर महिला की मौत हो गयी थी.  

इसके बाद पति बबलू सिंह ने न्याय के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, विभागीय सचिव, डीसी, सीएस आदि को पत्र लिखा.