आरएसपी कॉलेज और डीसी लाइन को लेकर बाबूलाल मरांडी ने कोयला भवन को घेरा

धनबाद : झरिया आरएसपी कॉलेज व जलागार को हटाने व डीसी रेल लाइन बंदी के खिलाफ जेवीएम की ओर से आज कोयला भवन मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन हुआ.

प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने किया. इस आंदोलन में हजारों की संख्या में लोग शामिल थे. गलत रिपोर्ट दिखाकर झरिया आरएसपी कॉलेज और जलमीनार स्थानांतरण सहित डीसी लाइन बंद के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई.

बाबूलाल ने कहा की जिन लोगो के जमीनों के नीचे से सरकार कोयला निकालकर रुपये कमा रही है उस पैसे पर आधा हिस्सा उन जमींन मालिको का है जिन्हें कुछ नहीं मिलता.

कोलयरी क्षेत्र की जनता को काम इसलिए भी नहीं मिलता चुकी कोयला निकासी का ज्यादातर काम आउट सौर्सिंग कंपनियों को दिया गया है.

जहाँ बड़ी बड़ी मशीनों से काम होता है जिनमें लोगो की जरूरत नहीं है. अंग्रेजो के ज़माने के बने कानून को अपनाकर भाजपा सरकार किसानों की जमीन कोडियो के दामो में ले लेरही है और जहा सफल नहीं हो पाती वहाँ कानून में फेर बदल करती है.

झरिया आरएसपी हो चाहे डीसी लाइन आग का खतरा बताकर जहा रेल परिचालन बंद कर दिया गया. वही कॉलेज को हटाने की साजिश चल रही है सरकार की मंशा अच्छी नहीं है.

Web Title : BABULAL CLIMBS TO COAL BUILDING ON RSP COLLEGE AND DC LINE