हाई कोर्ट के आदेश से मिला 8 लाख का चेक

धनबाद : भूमि माफियाओ पर कोर्ट के बढ़ते दबाव के बाद रैयतों की उम्मीदे बढ़ गई हैं . हाई कोर्ट के आदेश से धनसार थाना क्षेत्र के दुहाटांड़ के रहने वाले महादेव महतो को गुरूवार को भू माफिया के दवारा हड़पी गई 17 डीसमील जमीन के बदले दुसरी किस्त के रूप में 8 लाख का चेक मिला .


महादेव ने अपनी 17 डीसमील जमीन के बदले 36 लाख 72 हजार रू0 का दावा करते हुए पूर्व में धनबाद थाना में भू माफिया आलोक बरयार , अनिल कुमार , कमल किशोर महतो आदि के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी . पुलिस की कार्रवाई आगे बढ़ी और सभी अभियुक्तो को जेल भेजा गया . मामला न्यायालय पहुचां और फीर न्यायालय इस शर्त पर उन्हे जमानत देने पर राजी हुई कि वे रैयतो का पैसा उन्हे वापस कर दें .


पूर्व में शिकायतकर्ता को 13 लाख 70 हजार रू0 प्राप्त हुए थे . अभियुक्तो को शेष 15 लाख की रकम अब भी महादेव को देने हैं इस दुसरी किस्त के बाद महादेव व उनके परीजनो की आशा बढ़ गई हैं . परीजनो ने इसके लिए जेवीएम नेता रमेश राही का धन्यवाद किया हैं .

विदित हो कि एक लम्बे समय से जेवीएम भू माफियाओ के खिलाफ आन्दोलन करते आ रही हैं . रमेश राही ने कहा कि कई सालो के कठिन मेहनत के बाद थोड़ी कामयाबी अवश्य मिली हैं पर लड़ाई अभी लम्बी हें . उन्होने कहा भू माफियाओ ने धोखे से रैयतो का अरबो रू0 हजम कर लिया हैं और उन पैसो को रैयतों को वापस दिलाने में आगे भी अपना संघर्ष जारी रखेंगे .

Web Title : FOUND 8 MILLION CZECH HIGH COURT ORDER