बस टर्मिनल को लेकर नगर निगम धनबादवासियों से मांगेगा राय

धनबाद : बरटांड़ बस स्टैंड में प्रस्तावित बस टर्मिनल में क्या-क्या बने, कैसी सुविधाएं हों, इसपर धनबाद नगर निगम शहरवासियों से राय मांगेगा. इसके लिए निगम ने 12 अप्रैल को डीआरडीए सभागार में बैठक रखी है. इसमें सांसद, विधायक, उपायुक्त, एसएसपी, ट्रैफिक विभाग, परिवहन विभाग के पदाधिकारी, कारोबारियों, सामाजिक संगठनों और आम जनता को आमंत्रित किया गया है.

टर्मिनल के निर्माण में जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों की सलाह को प्राथमिकता दी जाएगी. ये बातें नगर आयुक्त छवि रंजन ने शनिवार को अपने दफ्तर में मीडिया से बातचीत में कहीं. नगर आयुक्त ने बताया कि प्रोजेक्ट के पहले चरण में बेंगलुरु की कंसल्टेंट कंपनी आईडेक ने बस टर्मिनल की फिजिबिलिटी रिपोर्ट निगम को सौंप दी है. अब डीपीआर बनाई जाएगी.

उसके बाद नगर विकास विभाग को इस संबंध में प्रस्ताव भेजा जाएगा कंसल्टेंट कंपनी ने रिपोर्ट में कई बातों का उल्लेख किया है, पर निगम चाहता है कि 16.3 एकड़ जमीन का उपयोग शहवासियों की सुविधा के अनुसार हो. उन्होंने बताया कि बस टर्मिनल के लिए 7250 वर्ग मीटर जमीन चिह्नित है. बाकी जमीन पर वैसी सुविधाएं विकसित होंगी, जैसी शहरवासी चाहेंगे.

Web Title : MUNICIPAL WILL SEEK FEEDBACK FROM DHANBAD RESIDENTS FOR BUS TERMINAL