बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल ने 24 परगना में लगाया 14 दिन का टोटल लॉकडाउन

कोलकाता. बंगाल सरकार ताजा कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के चलते उत्तर 24 परगना  में 14 दिनों का टोटल लॉकडाउन   लागू कर रही है. ताजा लॉकडाउन की योजना उत्तर 24 परगना जिला प्रशासन की ओर से एक ताजा नियंत्रण योजना के प्रस्ताव के मद्देनजर आई है. बिधाननगर, बारासात, बशीरहाट, बैरकपुर और बोंगन नगरपालिका क्षेत्र में बंद होने की संभावना है.

जिले में बाजारों को बंद करने और सार्वजनिक परिवहन को बंद करने का प्रस्ताव है. इस दौरान केवल अकेली दुकानें खुली रहेंगी. 20% कार्यबल के साथ कार्यालयों के संचालन का प्रस्ताव दिया गया है. कोलकाता हवाई अड्डे  के लिए और धार्मिक पूजा स्थलों को बंद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को रोकने का प्रस्ताव दिया गया था.

कोलकाता-हावड़ा में लॉकडाउन के बाद भी तेजी से बढ़ रहे नए मामले

ताजा लॉकडाउन लागू करने की तारीख तय करने के लिए सरकार को अभी तक नए सिरे से संशोधन की तारीख से 10 दिनों के बाद स्थिति की समीक्षा की जा सकती है. निकटवर्ती कोलकाता और हावड़ा में भी इसी तरह से नए मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी के चलते लॉकडाउन लगाने पर विचार रही है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के अब तक 22126 मामले सामने आए हैं जिसमें से 14 हजार लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं. देश में ऐसे 21 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

पश्चिम बंगाल  में कोरोना वायरस  के अब तक 22 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. राज्य में इस घातक महामारी से अब तक 757 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. इस बीच ममता बनर्जी ने सोमवार को अहम घोषणा की. ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में शूटिंग शुरू की जा सकती है.


Web Title : WEST BENGAL IMPOSES 14 DAY TOTAL LOCKDOWN IN 24 PARGANAS IN VIEW OF RISING CORONA CASES

Post Tags: