नपा चुनाव में 135 प्रत्याशियो का चुनावी भाग्य ईव्हीएम मेें बंद, मलाजखंड में 75 प्रतिशत और बैहर में 79.50 प्रतिशत मतदान, पुरूषों से ज्यादा महिलाओं में उत्साह

बालाघाट.   मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 27 सितम्बर को नगर परिषद बैहर के 14 वार्डों एवं नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 वार्डों से पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतदान कराया गया. शाम 05 बजे सभी मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्वक मतदान हो गया है. इसके साथ ही 38 वार्डो के निर्वाचन के लिए भाग्य आजमा रहे 135 प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य ईव्हीएम में बंद हो गया है. मतदाताओं द्वारा डाले गये मतों की गणना 30 सितम्बर को बैहर एवं मलाजखंड में होगी. नगर परिषद बैहर के वार्ड क्रमांक-11 से पार्षद का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

मतदान के बाद राजनीतिक दलांे ने जीत का दावा किया है. वहीं जनता के इस बार मौन रहकर किये गये मतदान से राजनीतिक दलों में भी परिणाम को लेकर चिंता जैसी स्थिति है. इस चुनाव मंे आयुष मंत्री, आयोग अध्यक्ष, बैहर विधायक की प्रतिष्ठा दांव पर है.

नपा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के दौरान कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, चुनाव प्रेक्षक अरूण कुमार रावल, रिटर्निंग आफिसर बैहर एवं एसडीएम  तन्मय वशिष्ठ शर्मा, मलाजखंड की रिटर्निंग आफिसर श्रीमती ज्योति ठाकुर ने बैहर एवं मलाजखंड के मतदान केन्द्रों का भ्रमण मतदान व्यवस्था पर निगरानी रखी. शाम 05 बजे तक नगर परिषद बैहर में 79. 50 प्रतिशत एवं नगर पालिका परिष्द मलाजखंड में 75 प्रतिशत मतदान हुआ है. बैहर नगर परिषद मंे 4472 पुरूष और 4657 महिलाओं ने मतदान किया. जबकि मलाजखंड नगरपालिका में 9407 पुरूष और 10023 महिलाओं ने मतदान किया. मतदान प्रतिशत में पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं का प्रतिशत ज्यादा रहा. मतदान के उपरांत सीलबंद ईव्हीएम बैहर एवं मलाजखंड के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखी गई है.

27 सितम्बर को मतदान के दिन बैहर एवं मलाजखंड में सुबह 07 बजे सभी 54 मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रारंभ हो गया था. सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे. दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं के व्हीलचेयर का भी इंतजाम किया गया था. मतदान केन्द्रों पर सतत निगरानी रखने के लिए सेक्टर आफिसर के अलावा अन्य अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई थी.


Web Title : 75 PER CENT VOTING IN MALAJKHAND AND 79.50 PER CENT IN BAIHAR