कमलनाथ के मंत्री ईमरती देवी को लेकर दिये गये बयान के विरोध में भाजपा ने दिया मौन धरना,मातृशक्ति से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ-भाजपा

बालाघाट. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ईमरती देवी को लेकर दिये गये बयान को लेकर भाजपा ने आक्रामकर होकर कमलनाथ और कांग्रेस को महिलाओं का अपमान करने वाला बताते हुए नगर के आंबेडकर चौक में प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर मौन धरना दिया गया और मातृशक्ति का अपमान करने के मामले में सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मंाग की.  

अम्बेडकर चौक मेें कांग्रेस के महिला विरोधी बयान को लेकर भाजपा ने महिलाओं के सम्मान में भाजपा मैदान में का नारा देकर  सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक मौन धरना दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे. गौरतलब हो कि हालिया पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेषाध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष के जिम्मेदार दायित्व को निभाने वाले कमलनाथ ने प्रदेष की महिला बाल विकास मंत्री और विधानसभा भाजपा प्रत्याषी महिला ने़़त्री श्रीमती इमरती देवी के खिलाफ जो टिप्पणी की थी, उसे भाजपा ने अषोभनीय बताते हुए उनका विरोध शुरू कर दिया है. जिसको लेकर प्रतिकार स्वरूप जिले में भाजपा और अन्य सामाजिक संगठनों ने मौन प्रदर्षन कर कांग्रेस और कमलनाथ से मातृषक्ति से माफी मांगने कहा.

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक रमेष दिलीप भटेरे, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेष रंगलानी, पूर्व डॉ. योगेन्द्र निर्मल, भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य मौसम हरिनखेरे, सुरेन्द्र गुड्डा मरकाम, किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री निरंजन बिसेन, महेन्द्र सुराना, आनंद कोछड, श्रीमती भारती पारधी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, किरण भाई त्रिवेदी, दिलीप चौरसिया, संजय खडेलवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, छगन हनवत सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

2 घंटे के मौन प्रर्दषन के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष रमेष भटेरे ने कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमलनाथ और कांग्र्रेस पार्टी की महिला विरोधी दकियानुसी सोच को आडे़ हाथों लेकर कहा कि हमारी संस्कृति में नारी का स्थान देवी तुल्य है. वहां नारी शक्ति का इस प्रकार का अपमान अक्षम्य है जिसकी जितनी घोर निंदा की जाए उतनी ही कम होेगी. कमलनाथ की इस तुगलकी विचारधारा को लेकर भाजपा मौन धारण कर विरोध दर्षा रही है, जो हरहाल में बर्दाष्त के बाहर है. आलम ऐसा ही रहा तो भाजपा के कार्यकर्ता आमजन के साथ मुंहतोड जवाब देने से भी नहीं चुकेंगे. श्री भटेरे ने आगे कहा कि अगर आज प्रदेष की एक कदावर महिला मंत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ऐसे बर्ताव कर सकते है तो सोचिए आम महिला-बहनों के प्रति उनके मन में क्यां होगा सोच कर ही रूंह कांप जाती है. इस अकृत्य के लिए कमलनाथ और पूरी कांग्रेस को प्रदेष और देष से हरहाल में क्षमा मांगनी चाहिए.  

भाजपा प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य मौसम हरिनखेरे ने कहा कि बडी दुख की बात है कि शारदेय नवरात्रि पर्व पर जहां देव, गंधर्व और राक्षस तक भूमि पर आकर मां जगत जननी की पूजा अराधना करते है. वहां प्रदेष के मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद को संभाल चुके कांग्रेस के बडे़ नेता कहे जाने वाले कमलनाथ ने सार्वजनिक तौर पर राज्य की जिम्मेदारी महिला केबिनेट मंत्री के खिलाफ अत्यंत निंदनीय भद्दी टिप्पणी की. जो सरासर प्रदेष की 7 करोड जनता और देष की महिला जगत का घोर अपमान है. ऐसी अमर्यादित भाषा बोलकर कांग्रेस के इस बडे नेता ने अपना और अपने दल का असली चाल, चरित्र और चेहरा सामने ला दिया. इनमें थोडी बहुत भी सुचिता और मर्यादा बच होगी तो वह अपने शब्दों को सार्वजनिक रूप से वापस लेकर मातृषक्ति से माफी मांगे.


Web Title : BJPS SILENT DHARNA IN PROTEST AGAINST KAMAL NATHS STATEMENT ON MINISTER EMARTI DEVI, PUBLICLY APOLOGISES TO MOTHER POWER, FORMER CHIEF MINISTER KAMAL NATH BJP