राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का शुभारंभ, बैतूल और बड़वानी ने जीते मैच

बालाघाट. हॉकी मध्यप्रदेश के निर्देशानुसार बालाघाट जिले को मध्यप्रदेश महिला हॉकी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का पहला अवसर मिला है. टूर्नामेंट का आयोजन हॉकी संघ एवं  नेहरू र्स्पोटिंग क्लब के तत्वाधान में 20 से 24 जनवरी तक शहीद चन्द्रशेखर स्पोटर््स मैदान में किया जा रहा है.  जिसका शुभारंभ 20 जनवरी को पर्यावरणविद इंजी. मौसम हरिनखेड़े व नपाध्यक्ष भारती सुरजीत सिंह ठाकुर, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, अभय सेठिया, नेहरू र्स्पोटिंग क्लब अध्यक्ष किरण भाई त्रिवेदी, ऋषभदास वैद्य, विजय वर्मा, प्रकाश चतुरमोहता की प्रमुख उपस्थिति में किया गया. टूर्नामेंट का पहला मैच बैतूल एवं देवास के बीच खेला गया. जिसमें बैतूल 3-0 गोल से विजयी रही. दूसरा मैच बड़वानी एवं होशंगाबाद के बीच खेला गया. जिसमें बड़वानी 4-0 गोल से विजयी रही.  

कार्यक्रम के अतिथियों ने कहा कि जिले के लिए यह काफी गौरव की बात है कि म. प्र महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन जिले में किया जा रहा है. इससे जिले की महिला खिलाडियों में भी हॉकी के प्रति रूचि एवं उत्साह बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि हर खेल में हार-जीत होते रहती है लेकिन खेल को अनुशासन एवं खेल भावना के साथ उत्साह से खेला जाए. इस तरह के आयोजन से बच्चों में छिपी खेल प्रतिभाओं को सामने आने का अवसर मिलता है. उन्होंने कहा कि जिले के लिए यह भी गौरव की बात है कि खेलो इंडिया के तहत बालाघाट जिले में महिला फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन मुलना स्टेडियम में किया जायेगा.

इस संबंध में हॉकी संघ सचिव सुशील वर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की 16 महिला हॉकी टीम हिस्सा ले रही है. जिनमें प्रमुख रूप से रायसेन, देवास, गुना, बैतूल, सिवनी, इंदौर, जबलपुर, कटनी, ग्वालियर, बड़वानी, होशंगाबाद, मंदसौर, उमरिया, दमोह एवं बालाघाट टीम शामिल है. खेल प्रेमी दर्शकों से टूर्नामेंट में अधिकाधिक उपस्थिति की अपील नेहरू र्स्पोटिंग क्लब अध्यक्ष किरण भाई त्रिवेदी, विजय वर्मा, प्रमोद तिवारी, राजकुमार शांडिल्य, मकरंद अंधारे, गोपाल धुर्वे, तुषार मानकर, फिरोज खान, सुब्रत राय, सुधांशु तिवारी, विनोद साव, राजेश सेवईवार, रमेश उके सहित अन्य ने की है.


Web Title : BETUL, BARWANI WIN STATE LEVEL WOMENS HOCKEY TOURNAMENT