डोंगरिया पंचायत के बरबसपुर मेें शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग

बालाघाट. ग्राम पंचायत डोंगरिया के ग्रामीण और क्षेत्रीय जनपद सदस्य वैभव बिसेन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डोंगरिया पंचायत के बरबसपुर में स्थित निस्तारी तालाब के पास स्थित कॉलेज द्वारा किये जा रहे शासकीय जमीन पर किये जा रहे अतिक्रमण को हटाये जाने की मांग की है. डोंगरिया निवासी दयाराम बाजनघाटे ने बताया कि ग्रेसियस कॉलेज ऑफ फार्मेसी एवं नर्सिंग कॉलेज द्वारा निस्तारी तालाब में अतिक्रमण कर सड़क बनाई जा रही है, जो शासकीय तालाब पर अतिक्रमण है, साथ ही बरबसपुर और कायदी में शासकीय भूमि पर कब्जा किया जा रहा है. जिसकी जांच कर अतिक्रमण को रोका जायें और शासकीय भूमि एवं छोटे झाड़ के जंगल में किये जा रहे अतिक्रमण को लेकर इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया जायें. यदि समय पर कार्यवाही नहीं की जाती है तोे इसके खिलाफ ग्रामवासी आंदोलन के लिए मजबूर होंगे.

पूर्व जनपद सदस्य वैभव बिसेन ने कहा कि विगत समय भी गौठान की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की गई थी. जिसमंे लालबर्रा तहसीलदार को जांच के लिए निर्देशित किया गया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई. ऐसे ही बरबसपुर में निस्तारी तालाब की जमीन पर किये जा रहे अतिक्रमण कोे लेकर भी नहीं लगता कि प्रशासन शासकीय जमीन को बचाने में दिलचस्पी दिखाकर कोई कार्यवाही करेगा. चूंकि क्षेत्रीय पटवारी, पटवारी कम कॉलोनाईजर ज्यादा नजर आते है, जो स्वयं प्लाटो की प्लाटिंग कर रहे है और वह शासकीय जमीन के अतिक्रमण की नापजोप करेंगे, ऐसे दिखाई नहीं देता है, इसलिए प्रशासन, अपनी विश्वसनियता को बनाये रखने के लिए अलग से टीम गठित कर निस्तारी तालाब में निजी कॉलेज द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण की जांच करें और अतिक्रमण पाये जाने पर कार्यवाही करें.  

इस दौरान ग्राम पंचायत डोंगरिया उपसरपंच पूरनलाल राहंगडाले, हीरासिंह धुर्वे, महेन्द्र उइके, मंजीत सोनबिरसे, ईश्वरदयाल सोनबिरसे सहित अन्य उपस्थित थे.   


Web Title : DEMAND FOR REMOVAL OF ENCROACHMENTS FROM GOVERNMENT LAND IN BARBASPUR OF DONGRIA PANCHAYAT