शासन का आदेश लेकर फिर नौकरी मांगने कलेक्ट्रेट पहुंचे दिव्यांग

बालाघाट. जिले के दिव्यांग साथियों को नौकरी के माध्यम से सशक्त बनाने में जुटा प्रगतिशील दिव्यांग संगठन के जिलाध्यक्ष अमन नामदेव लगातार दिव्यांगो के लिए साथियों के साथ आवाज को बुलंद कर रहे है. एक बार फिर वे, दिव्यांग साथियों के साथ हाल में राज्यपाल के हस्ताक्षर से जारी शासन के ग्रुप-डी में आउट सोर्स के माध्यम से भर्ती किये जाने का आदेश लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और ई-दक्ष से प्रशिक्षित हो चुके दिव्यांगो को कलेक्ट्रेट दर पर दिव्यांगो को विभागो में रखे जाने की मांग की.  

अमन नामदेव ने बताया कि जिले के शासकीय विभागो में योग्यतानुसार दिव्यांगो को कलेक्ट्रेट दर पर नौकरी पर रखे जाने की मांग को लेकर प्रगतिशील दिव्यांग कल्याण समिति के माध्यम से हमने दो बड़ आंदोलन किये. जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा 6 दिव्यांग साथियों को शासकीय विभागो में रखे जाने की सहमति दी गई थी. जिसमें पांच लोगों को अस्पताल में नियुक्ति की दी गई लेकिन एक दिव्यांग साथी को महिला एवं बाल विकास विभाग में दिये जाने का आश्वासन अब भी अधूरा है. इस बार हम हाल में जारी किये गये आदेश के साथ पहुंचे और मांग की है कि ई-दक्ष से प्रशिक्षित हो चुके 66 लोगों को कलेक्टेर दर पर नौकरी प्रदान की जाये.  

दिव्यांग कल्याण समिति ने अन्य विभागों में भी एजेंसी नियुक्त कर दिव्यांग जनों को रोजगार दिए जाने की मांग की है. दिव्यांग जनों ने ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द चार से विभागों की एजेंसी नियुक्त कर सभी दिव्यांग जनों को कार्य दिए जाने की मांग की है. इस दौरान प्रगतिशील दिव्यांग कल्याण सेवा समिति अध्यक्ष अमन नागदेव, जिला सचिव आबिद अली, विकास दीक्षित, मनोज खोंब्रागढे, प्रतीक चौहान, सहित अन्य पदाधिकारी सदस्य व दिव्यांगजन प्रमुख रूप से उपस्थित थे.


Web Title : DISABLED PEOPLE REACH COLLECTORATE TO SEEK JOBS AGAIN WITH GOVERNMENT ORDER