अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र सहित जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में आत्महत्या, कीटनाशक दवा के सेवन और संदेहास्पद परिस्थिति में मौत के चार मामले आये है.  

जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 05 में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फांसी पर लटके युवक के शव को उतारकर पंचनामा कार्यवाही के उपरांत अस्पताल में शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. कोतवाली पुलिस के अनुसार सरेखा के वार्ड क्रमांक 05 निवासी 32 वर्षीय युवक रुपेश पिता ठोंडू पांचे ने बीती रात 12 से सुबह 6 बजे के दरमियानी रात्रि घर के बीच कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद से पुलिस को एक सुसाईड नोट भी मिला है. जिसमें उसने अपनी आत्महत्या की वजह पेट में तकलीफ होने की बात कही है. पुलिस की मानें तो उसकी दो बेटिया है. उसकी पत्नी मजदूरी का काम करती है और मृतक हमाली का काम करता था एवं शराब पीने का आदि था. जिसके चलते ही उसके शरीर में सुजन आने के कारण वह काफी समय से बीमार चल रहा था. फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है.

वहीं सिवनी जिले के उगली थाना क्षेत्र ग्राम गोकलुपर में 23 वर्षीय युवक ने जहरीली वस्तू का सेवन कर लिया था, जिससे गंभीर हालत में उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जहंा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. अस्पताल से तहरीर मिलने के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. अस्पताल पुलिस चौकी को परिजनों द्वारा दिये गये बयान के अनुसार 24 मार्च की दोपहर करीब 2. 30 बजे गोकुलपुर निवासी 23 वर्षीय राजकुमार पिता अतरसिंह वरकड़े ने जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया था. जिसके बाद उसे उपचार के लिए पांडयाछपारा के अस्पताल में लाये थे, जहां उसे उसकी हालत गंभीर होने के चलते उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बीती रात करीब दस बजे उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है.  

इसी तरह ग्राम परसाटोला निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, संदेहास्पद परिस्थिति में खेत में बेहोश मिला था. जहां से उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया था. जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल चौकी पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. अस्पताल चौकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुरपत पिता रामसिंह उइके, मायनिंग में काम करता है और उसके दो बेटे एवं दो बेटी है. बेटियों की शादी हो चुकी है. विगत एक माह से सुरपत की तबियत ठीक नहीं रह रही थी. जिसके चलते वह मेडिकल पर छुट्टी पर चल रहा था. जो 24 मार्च की सुबह करीब पांच बजे महुआ बीनने खेत गया था, लेकिन वह अपने घर वापस नहीं लौटा था. शाम को जब दोनो बेटे घर पहुंचे और उन्हें पिता दिखाई नहीं दिये तो उन्होंने खेत में जाकर देखा, जहां पिता सुरपत बेहोशी की हालत में पड़ा था. जिसे एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

जबकि जिले के हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम करियादंड मोहगांव निवासी 26 वर्षीय युवक ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने शव बरामद कर शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है.  

मिली जानकारी के अनुसार युवक प्रकाश पिता मनोहर ठाकरे, ट्रेक्टर चालक है, जो रोजाना की तरह 25 मार्च की सुबह उठकर कहीं चले गया था. जब वह बाहर से घर लौटा तो परिजनों से सोने जा रहा कहकर कमरे में चले गया और दरवाजा बंद कर दिया. जिसके कुछ समय बाद जब परिजनों ने आवाज लगाई तो उसका कोई जवाब नहीं मिला. जब परिजनों ने देखे तो कमरे का दोनो ओर से दरवाजा बंद था. जिसके बाद मां ने इसकी जानकारी अन्य लोगों को दी और सभी लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया तो देखा कि युवक फांसी के फंदे पर लटका था, जिसकी तत्काल सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पश्चात पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई पश्चात जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. हालांकि अब तक युवक के फांसी लगाने का कारण अज्ञात है जिसकी पुलिस जांच कर रही है.


Web Title : FOUR KILLED IN SEPARATE INCIDENTS