डबल मनी के आरोपी हेमराज आमाडारे के भाई, पत्नी और बहु गिरफ्तार, आरोपियों ने एक करोड़ के निवेशकों को बांटे थे चेक, 10 अपराध में एक वर्ष से चल रहे थे फरार

बालाघाट. जिले के बहुचर्चित डबल मनी मामले में भले ही मुख्य आरोपी सोमेन्द्र कंकरायने फरार हो, लेकिन एक दूसरे डबल मनी मामले के आरोपी हेमराज आमाडारे के फरार  आरोपी रिश्तेदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लांजी थाने में डबल मनी के लगभग 10 अपराध में फरार चल रहे चार आरोपियों (दो पुरूष और दो महिला) को लांजी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर तथा बैहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के. एल. बंजारे के निर्देशन तथा लांजी अनुविभागीय अधिकारी सत्येन्द्र घनघोरिया के मार्गदर्शन में लांजी पुलिस ने घर बोलेगांव आ रहे चार आरोपियों को लांजी पुलिस ने छत्तीसगढ़ और लांजी मार्ग से गिरफ्तार किया है. जिसमें डबल मनी आरोपी हेमराज आमाडारे की पत्नी, भाई और बहु बताए जाते है.  

गौरतलब हो कि 17 मई 2022 को लांजी थाना क्षेत्र में दो और किरनापुर थाना क्षेत्र में अनिमित जमा योजना प्रतिबंद्ध अधिनियम 2019 की धारा 21(1),21(2) के तहत थाना लांजी में अपराध क्रमांक 177/2022 में बोलगांव निवासी 28 वर्षीय सोमेन्द्र पिता योगेन्द्र कंकरायने, कोकना निवासी 28 वर्षीय तामेश पिता रामप्रसाद मंसुरे, 24 वर्षीय राकेश पिता रामप्रसाद मंसुरे एवं बोलगांव निवासी 23 वर्षीय प्रदीप पिता दिनेश कंकरायने, अपराध क्रमांक 178/2022 में बोलेगांव निवासी 36 वर्षीय हेमराज पिता तुलसीराम आमाडारे, धनराज पिता तुलसीराम आमाडारे, कुंदन पिता सुरेश यादव, 19 वर्षीय ललित पिता खेमराज वैष्णव और 28 वर्षीय राहुल पिता राजकुमार बापुरे के और किरनापुर थाना में अपराध क्रमांक 151/2022 में किरनापुर के किन्ही चौकी अंतर्गत छिंदीकुला निवासी 38 वर्षीय अजय पिता ब्रजलाल तिड़के, महेश पिता ब्रजलाल तिड़के, डोरली निवासी 28 वर्षीय शिवजित पिता मायाराम चिले और किन्ही निवासी 33 वर्षीय मनोज पिता टेकलाल सोनेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसमें आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कई आरोपियों को जमानत मिल गई थी. जिसके बाद से कई आरोपी फरार है, लेकिन गिरफ्तार किए गए, यह आरोपी अब तक फरार चल रहे थे.  

लगभग 15 सौ करोड़ के जिले के बहुचर्चित डबल मनी मामले में लांजी पुलिस समय-समय पर कार्यवाही करते रही है, लेकिन मुख्य आरोपी सोमेन्द्र कंकरायने और उसकी टीम सहित अन्य कई अभी भी फरार है, डबल मनी मामले के एक और आरोपी हेमराज आमाडारे के परिवार के गिरफ्तार सदस्यों के नाम से एक करोड़ रूपए के चेक, निवेशकों को दिए गए थे. जिनका पैसा वापस नहीं मिलने पर उनके द्वारा लांजी थानो में इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद से बोलेगांव निवासी आरोपी हेमराज के भाई 28 वर्षीय धनराज पिता तुलसीराम आमाडारे, 23 वर्षीय कुंदन पिता सुरेश यादव, पत्नी 35 वर्षीय मंजु पति हेमराज आमाडारे और बहु 24 वर्षीय कोमिन पति धनराज आमाडारे फरार थे. जिनकी पुलिस को काफी लंबे समय से तलाश थी. पुलिस को विश्वसनीय मुखबिरो से सूचना मिली थी कि यह चारो गांव बोलेगांव आने की फिराक में है. जिसके बाद पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की और मुखबिर की सूचना पर छत्तीसगढ़ और लांजी मार्ग पर आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा. जो तकरीबन एक साल से फरार चल रहे थे.  

एसडीओपी सत्येन्द्र घनघोरिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में डबल मनी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुहिम प्रारंभ की गई है. जिसमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित विशिष्ठ दल द्वारा चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके खिलाफ लांजी थाने में 10 अपराध दर्ज है. जिनके द्वारा निवेशकों को लगभग एक करोड़ रूपए के चेक बांटे गए थे. जिनकी बोलेगांव आने की सूचना पर टीम ने छत्तीसगढ़-लांजी मार्ग से इन्हें पकड़ा है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि जल्द ही सोमेन्द्र कंकारायने को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है. डबल मनी मामले के एक वर्ष से फरार चल रहे आरोपियो को गिरफ्तार करने में लांजी थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी, उनि. सुंदरलाल पंवार, संजयसिंह किरार, एएसआई महेश तुरकने, तोपसिंह उईके, प्रआर. पवन मर्सकोले, नवीन कुल्हाड़े, मनोज गुर्जर, सोनु चंदेल, विजय सिसोदिया, नरेन्द्र सोनवे, भुनेश्वरी हनोते, मआर. अनारकली भारद्वाज और प्रीति प्रजापति की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : HEMRAJ AMADARES BROTHER, WIFE AND DAUGHTER IN LAW ARRESTED FOR DISTRIBUTING CHEQUES WORTH RS 1 CRORE TO INVESTORS