भोपाल में मंत्री पद की शपथ, बालाघाट में जश्न

बालाघाट. 26 अगस्त शनिवार को प्रदेश मंत्रीमंडल में शामिल किये गये महाकौशल के बड़े और जिले के कद्ावर नेता आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन के भोपाल  राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेते ही बालाघाट में जश्न मनाया गया. भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर और भाजयुमो नगर अध्यक्ष जैनेन्द्र कटरे के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल की थाप पर ना केवल नाचकर अपनी खुशी का इजहार किया बल्कि एकदूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी और आतिशबाजी कर अपने नेता के मंत्री बनाये जाने का जश्न मनाया.

गौरतलब हो कि महाकौशल में बालाघाट से 7 बार के विधायक और बालाघाट संसदीय क्षेत्र के 2 बार के सांसद, आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, महाकौशल में सबसे वरिष्ठ और बड़े नेता माने जाते है. तत्कालीन 2008 में निर्वाचित होने के बाद पहली बार उन्हें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं सहकारिता मंत्री बनाया गया था. जिसके बाद 2013 में उन्हें किसान कल्याण एवं कृषि विभाग का मंत्री बनाया गया, लेकिन बीते 2018 के चुनाव में उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल ना करके महाकौशल से इकलौते विधायक और कनिष्ठ विधायक रामकिशोर कावरे को राज्यमंत्री के रूप में मंत्रीमंडल में शामिल किया गया था. जिससे विधायक गौरीशंकर बिसेन के समर्थकों और वह जिस समाज से आते है, उस समय में नाराजगी का भाव था. चूंकि गौरीशंकर बिसेन ना केवल महाकौशल बल्कि प्रदेश की उन कई विधानसभा में सीधा प्रभाव रखते है, जहां इनके समाज का वोट प्रतिशत, चुनाव में निर्णायक होता है. हालांकि विधायक गौरीशंकर बिसेन को मंत्रीमंडल में भले ही शामिल नहीं किया गया था लेकिन उन्हें सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बनाकर उन्हंे केबिनेट का दर्जा दिया था, लेकिन मंत्री दर्जा और सीधे मंत्री में काफी फर्क होने से उन्हें मंत्री ना बनाये जाने मलाल ना केवल समाज बल्कि उनके समर्थकों में भी था. चुनाव के ठीक लगभग 40 दिन पहले विधायक गौरीशंकर बिसेन को मंत्री मंडल विस्तार में शामिल कर ना केवल विधायक गौरीशंकर बिसेन के कद को और बढ़ाया है बल्कि उनके बहाने सत्ता और संगठन ने उनकी नाराजगी के साथ ही समर्थकों और समाज के लोगों को साधने का काम किया है. जिससे निश्चित ही जो नाराजगी थी, उसे कम करने का काम पूरी योजनाबद्व तरीके से किया गया है.  

मंत्री मंडल विस्तार में शामिल किये गये जिले के कद्दावर नेता गौरीशंकर बिसेन के भोपाल में शपथ लेने के बाद मुख्यालय के भाजपा कार्यालय में खुशी का माहौल रहा और संगठन में समर्थक नेताओ ने खुलकर खुशी का इजहार किया. भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर ने कहा कि मंत्री मंडल विस्तार में विधायक गौरीशंकर बिसेन को केबिनेट मंत्री बनाये जाने से जिले सहित पूरे महाकौशल के कार्यकर्ताओं में हर्ष और उत्साह का माहौल है. चूंकि विधायक गौरीशंकर बिसेन एक जननेता है और उनके दरवाजे हमेशा आम जनता और कार्यकर्ता के लिए खुले रहते है. जिन्होंने ना केवल पार्टी बल्कि क्षेत्र की जनता और विकास की हमेशा चिंता की. जिन्हें संगठन और पार्टी नेतृत्व ने एक बार और केबिनेट मंत्री बनाकर उन्हें एक बड़ा सम्मान दिया है. जिससे भाजपा में एक गजब का उत्साह देखा जा रहा है. जिसका असर विधानसभा चुनाव के परिणाम में भी दृष्टिगोचर होगा. भाजपा प्रचंड मतो से प्रदेश के आम चुनाव में जीत दर्ज करेगी और 150 सीटे जीतकर फिर प्रदेश में फिर भाजपा-फिर शिवराज का नारा साकार होगा. बालाघाट संगठन, महाकौशल के कद्दावर नेता गौरीशंकर बिसेन को मंत्री बनाये जाने पर केन्द्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व और मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करता है.  भाजयुमा नगर अध्यक्ष जैनेन्द्र कटरे ने कहा कि एक बार फिर विधायक गौरीशंकर बिसेन ने साबित कर दिया कि वह प्रदेश के एक कद्दावर नेता है. जिन्हें सत्ता और संगठन के नेतृत्व में पुनः मंत्री पद के निर्वहन का अवसर मिला है. जिससे महाकौशल सहित पूरे जिले में हर्ष का माहौल है.


Web Title : MINISTER SWORN IN AS MINISTER IN BHOPAL, CELEBRATIONS IN BALAGHAT