नपा उपाध्यक्ष के वार्ड में मोटर लगाकर रहवासी नल से खींच रहे थे पानी, वार्ड से 07 मोटर पंप जब्त

बालाघाट. वैनगंगा नदी के किनारे बसे बालाघाट नगर में नगरपालिका, नगरवासियों को पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति नहीं कर पा रही है, नगरीय क्षेत्र में पानी की पर्याप्त आपूर्ति नही होने से नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है. नागरिकों की मानें तो पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने के कारण, उन्हें नल में मोटर पंप लगाकर पानी लेना पड़ रहा है, यदि नगरपालिका पर्याप्त जलापूर्ति करती है तो हमें मोटर का उपयोग नहीं करना पड़ेगा.  लेकिन नगरपालिका का मानना है कि ग्रीष्मकाल में नगरपालिका द्वारा की जाने वाली पेयजल आपूर्ति में ज्यादा पानी लेने के लालच में कुछ लोग नल में मोटर पंप लगाकर पानी खींच रहे है, जिससे आगे वाले लोगों को नल से पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है और यही कारण है कि नगरपालिका ने टुल्लु पंप लगाकर नल से पानी खींचने वाले लोगों के खिलाफ एक अभियान छेड़ दिया है. जिसके तहत लगातार कार्यवाही की जा रही है. एक जानकारी के अनुसार अब तक नगरपालिका ने इस मामले में लगभग 26 से 27 मोटर पंप को बरामद किया है.

08 मई को भी संपूर्ण जानकारी  के बाद नगर पालिका जल प्रदाय शाखा प्रभारी शिव भूमेश्वर, अमित पुषाम, आशीष उपाध्याय, राजकुमार कावरे, अनीत बिसेन, संदीप श्रीवास्तव, गोविंद, श्रीराम, मुन्ना, उइके, भीकू, रामप्रसाद और आशाराम बिसेन सहित अन्य कर्मचारियों ने नगरपालिका उपाध्यक्ष योगेश बिसेन के वार्ड क्रमांक 33 में कार्यवाही करते हुए नल में मोटर पंप लगाकर पानी खींच रहे लोगों के घरो से 07 मोटर पंप बरामद किए है. बताया जाता है कि इस दौरान नगरपालिका टीम को चमकाने और धमकाने का भी काम किया गया है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन कहा जा रहा है कि इस कार्यवाही का विरोध जरूर लोगों ने दर्ज कराया.  जलप्रदाय शाखा प्रभारी भूमेश्वर शिव का कहना है कि मोटर पंप लगाकर नल से पानी खींचने वाले लोगों के घरो से बरामद मोटर पंप की कार्यवाही के बाद ऐसे लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी.


Web Title : RESIDENTS WERE DRAWING WATER FROM TAP BY INSTALLING MOTOR IN NAPA VICE PRESIDENTS WARD, 07 MOTOR PUMPS SEIZED FROM WARD