लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने सरकार का याद दिलाया वचन, जिला प्रशासन को कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन, समान वेतनमान और ग्रेड पे देने की मांग

बालाघाट. मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा विधानसभा चुनाव के पहले अपने वचन पत्र के माध्यम से मध्यप्रदेश के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों से समान वेतनमान और ग्रेड पे देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद आज पर्यंत तक वेतन विसंगति को लेकर सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किये जाने से व्यथित लिपिक कर्मचारी संगठन मध्यप्रदेश लिपिकवर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने आज अपनी मांगो को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष योगेन्द्र तोमर ने बताया कि प्रदेश संगठन के आव्हान पर 24 सितंबर को बालाघाट मुख्यालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम कर्मचारी साथियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस ने वचन पत्र में लिपिकों को शिक्षकों के समान वेतनमान तथा ग्रेड पे देने का वादा किया था. जिसको लेकर पहले भी तत्कालीन भाजपा सरकार ने लिपिकों के वेतनमान के लिए रमेशचंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हाईपॉवर कमेटी गठित की थी, जिसमें वेतन विसंगति को दूर करने सहित लिपिक हित में 23 सूत्रीय अनुशंसा की थी, लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा लिपिक हित में उक्त अनुशंसा को लागु नहीं किया गया. जिसको लेकर लिपिक कर्मचारियों में खासा आक्रोश व्याप्त था. जिसके बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में लिपिकांे की मांग शामिल की गई किन्तु वेतन विसंगति के संबंध में आज पर्यंत तक सरकार की ओर से कोई आवश्यक आदेश जारी नहीं किये जाने से लिपिक वर्गीय कर्मचारी पुनः आंदोलित है तथा प्रदेश के आव्हान पर जिलास्तर में सरकार को वचन पत्र का स्मरण कराने आज मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया.

आज 24 सितंबर को मध्यप्रदेश लिपिकवर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के ज्ञापन आंदोलन में कर्मचारी जिलाध्यक्ष योगेन्द्र तोमर, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती कविता शुक्ला, सचिव देवेन्द्र मंसुरे, प्रवक्ता समीर पाराशर, तहसील अध्यक्ष वाय. एस. ठाकुर, अनिरूद्ध दुबे, आर. के. मिश्रा, सुधीर चौहान, मनोज नामदेव, मकबूल खान, पुरूषोत्तम व्यास, एस. के. नाथ, एल. सी. करवते, महेश पवार, विनोद वर्मा, अनिल वर्मा, गजेन्द्रसिंह बैस, अपूर्व बेल सहित अन्य कर्मचारी साथी उपस्थित थे.


Web Title : THE CLERICAL STAFF UNION REMINDED THE GOVERNMENT OF THE PROMISE, THE MEMORANDUM SUBMITTED BY THE EMPLOYEES TO THE DISTRICT ADMINISTRATION, DEMANDING EQUAL PAY SCALES AND GRADE PAY.