50 प्रतिशत के करीब पहुंचा मतदान, नगर सरकार चुनने जनता कर रही मतदान, कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

बालाघाट. 27 सितंबर को बैहर नगर परिषद और मलाजखंड नगरपालिका के वार्डो पार्षदों का चुनाव के लिए मतदान निर्धारित समय से प्रारंभ हो गया और अब तक किसी भी मतदान केन्द्र से कोई अप्रिय या तकनीकि खामियों की कोई खबर नहीं है. 27 सितंबर को बैहर नगर परिषद और मलाजखंड नगरपालिका के 54 मतदान केन्द्रो में 135 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला जनता के हाथ में है और जिस तरह से मतदान में सुबह से ही जनता ने अपनी जागरूकता दिखाकर मतदान के प्रति जज्बा और उत्साह दिखाया है कि उससे लगभग दोपहर एक बजे तक 50 प्रतिशत के करीब मतदान पहंुच गया है.  

गौरतलब हो कि नगर पारिषद बैहर के 14 वार्डों एवं नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 वार्डों में पार्षदों के निर्वाचन के लिए कराये जा रहे मतदान में बैहर के 14 वार्डो के लिए कुल 60 प्रत्याशी और नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 वार्डो के लिए कुल 75 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.  

नगर परिषद और नगर पालिका के चुनाव में बैहर के 14 वार्डों के 11 हजार 483 मतदाताओं और नगरपालिका मलाजखंड के 24 वार्डों के 25 हजार 730 मतदाताओं को मताधिकार का अधिकार प्राप्त है, जो आज सुबह अपने-अपने वार्ड के मतदान केन्द्र में मतदान करने पहुंचे.

प्रशासनिक तौर से 27 सितम्बर को बैहर एवं मलाजखंड में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न कराने में लगे जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी कलेक्टर डॉ. दीपक कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ सहित चुनावी पर्यवेक्षक अरूण कुमार रावल ने मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया.

मतदाताओ में युवा, बुजुर्ग महिला और वृद्ध भी मतदान करने में आगे दिखाई दे रहे है.  

अब तक मतदान के सामने आये आंकड़ो के अनुसार प्रातः 9 बजे तक मलाजखंड नगरपालिका में लगभग साढ़े 22 प्रतिशत और बैहर नगर परिषद में साढ़े 21 प्रतिशत मतदान हो गया था. जिसमें 3068 पुरुष और 2624 महिला मतदाताओं ने मतदान कर दिया और लोग कतारो में लगे और घर से मतदान करने निकलने की तैयारी में थे.

जबकि प्रातः 11 बजे तक मलाजखंड में 46. 58 प्रतिशत में  5913 पुरुष और 6017 महिला मतदाताओं और बैहर में 44 प्रतिशत मतदान में 2566 पुरुष और 2461 महिला मतदाताओं ने मतदान कर दिया है.

बैहर के सभी 14 वार्डों के 16 मतदान केंद्रों एवं मलाजखंड के 24 वार्डों के 38 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक सुव्यवस्थित मतदान चल रहा है. कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है.  


Web Title : VOTER TURNOUT NEARS 50 PER CENT, PEOPLE VOTING TO ELECT CITY GOVERNMENT, COLLECTOR AND SP INSPECT