श्रमजीवी वाटिका में श्रमजीवी पत्रकार संघ ने दी थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते को बिदाई

बालाघाट. कोतवाली थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी विजय सिंह परस्ते के स्थानांतरण जबलपुर होने पर म. प्र श्रमजीवी पत्रकार संघ बालाघाट ने उन्हें भावभीनी बिदाई दी. श्रमजीवी वाटिका में आयोजित में मौजूद म. प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज ने कहा कि कोतवाली थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी विजय सिंह परस्ते ने कोतवाली क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण जैसी महामारी के बीच जरूरत से ज्यादा मेहनत कर लोगों को नियमों का पालन कराने में अपनी तत्परता दिखाई है. दो वर्ष से अपनी सेवाएं दे रहे थाना प्रभारी विजय सिंह परस्ते का स्थानांतरण जबलपुर हो जाने से आज वह हमारे बीच से जा रहे है, लेकिन उनका कार्यकाल हमेशा याद आता रहेगा.

म. प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज की अध्यक्षता में आयोजित बिदाई कार्यक्रम में पत्रकार संघ के सदस्य और सामाजिक साथी शामिल थे. पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष श्री भोज ने कहा कि पुलिसकर्मी के अंदर कार्य करने का जज्बा उसे हमेशा जीवंत और उत्साह से परिपूर्ण रखता है. हर पुलिसकर्मियों के जीवन में ये दिन आना तय है. कुछ छूए और अनछूए पहलूओं पर प्रकाश डालते हुए श्री भोज ने कहा कि श्री परस्ते सादा जीवन और उच्च विचार का आदर्श वाक्य के रुप को अंगीकार करने वाले अधिकारी थे. कार्य के प्रति सजग और अपने सहयोगियों के प्रति हमेशा मधुर रहना भी उनका जीवनशैली में शामिल रहा. बिदाई कार्यक्रम में श्रमजीवी वाटिका में नगर के बड़ी तादाद में सदस्य उपस्थित थे. जहां सभी ने पुष्पमाला से थाना प्रभारी का स्वागत किया.

बालाघाट की तरह जबलपुर में भी अच्छे कार्य करे श्री परस्ते- इन्द्रजीत भोज

इंद्रजीत भोज ने थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते के स्थानांतरण पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि हमारे मित्र हमारे साथी बालाघाट नगर निरीक्षक है विजय परस्ते साहब, स्थानांतरित होकर जबलपुर जा रहे हैं उनका 2 वर्षीय कार्यकाल बालाघाट जिले में बहुत ही महत्वपूर्ण, सराहनीय और बहुत अच्छा रहा. मैं उनको दिल से दुआएं देता हूं कि वह बालाघाट जिले में जितना अच्छा कार्य करते रहे उससे ज्यादा अच्छा कार्य जबलपुर के ग्वारीघाट में करेंगे. मां नर्मदा की चरणों का जो स्थल है, जो संस्कार घाटी है, उस जबलपुर में जाकर के थाना प्रभारी विजय परस्ते साहब एक नए आयाम को अंजाम देंगे.   उन्होंने कहा कि जैसे कि यह प्रक्रिया है स्थानांतरण, 2 साल के ऊपर कोई भी अधिकारी जिले में रह नहीं सकता उसी परंपरा के निर्वहन स्वरूप टीआई साहब आज जबलपुर रवाना हो रहे हैं. इन 2 सालों में टीआई साहब ने हर एक समस्या को सुलझाया है. अपराध में अंकुश लगाया है, और सभी पत्रकार साथियों को और हमारे श्रमजीवी पत्रकार संघ के साथ में मिलकर चलते रहे हैं और इनका सहयोग हमें मिलता रहा. बालाघाट को अपराध उन्मूल में बड़ा अच्छा आयाम दिया है. टीआई साहब विजय परस्ते बालाघाट की तरह जबलपुर में भी ऐसा ही कार्य करते रहें.

पत्रकारो के सहयोग से जिले की उन्नति संभवः विजय परस्ते

बालाघाट कोतवाली थाना से जबलपुर के ग्वारीघाट स्थानांतरित किये गये थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते ने कहा कि बालाघाट जिले से 2 वर्ष के कार्यकाल के बाद मेरा ट्रांसफर हुआ है. इस 2 वर्ष के दौरान मुझे 1 वर्ष बहेला थाने में और लगभग 1 वर्ष कोतवाली शहर में पुलिस की सेवाएं देने का अवसर प्राप्त हुआ है. मैं अपने आप को बड़ा सौभाग्यशाली समझता हूं कि मेरे उच्च अधिकारियों ने मुझे इस योग्य समझा, बहेला थाने में रहते हुए शहर की कमान सौंपी. शहर की कमान हर किसी को नहीं दी जाती है और इसी कार्यकाल के दौरान मैंने अपने पुलिस के और अपने बालाघाट वासियों के बीच में रहकर के अपना कर्तव्य का निर्वहन करने की कोशिश की इस दौरान सभी तरह के उतार-चढ़ाव आए और यह स्वभाविक है कि हमारे दैनिक जीवन में यह सब आते जाते हैं. लेकिन इस बीच में जो बालाघाट की जनता का और पत्रकार बंधुओं का और जनप्रतिनिधियों ग्राम वासियों एवं शहर वासियों का मेरे कार्य क्षेत्र में जो सहयोग मिला है वह निश्चित रूप से मेरे लिए प्रेरणादायक रहेगा. मैं बालाघाट शहर की बहुत अच्छी यादें लेकर जा रहा हूं. एक स्वतंत्र प्रभार के रूप में जहां तक मेरे विचार में 27 साल की सर्विस में यह पहली बार ऐसा हुआ कि मैंने इंडिपेंडेंट आप सब के सहयोग से कार्य करने का जो मौका मिला है उसमें मैंने एक प्रयास किया था कोशिश की थी कि आमजन, पत्रकार बंधुओं में जो सामूहिक रूप से अपने कार्य को एक अंजाम दे सके जिसमें छोटी मोटी कमियों हो सकती है आप सभी का जो सहयोग रहा है मैं आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं और आज अचानक आप लोगों ने मुझे बिदाई देकर सरप्राइज दिया है यह तो मेरे लिए और भी यादगार बन गया है.

ये रहे उपस्थित

इंद्रजीत भोज, ओमेंद्र बिसेन, पृथ्वीराज भैरम, योगेश देशमुख, संदीप आश्वले, रजनीश राहंगडाले, अजय बिसेन, रत्नेश ब्रम्हे, प्रदीप दानी, राजेश नगपुरे, शुभम मेश्राम, अमित असाटी, अवनीश तुरकर,  प्रमोद कन्नौजिया सहित अन्य उपस्थित थे.


Web Title : WORKING JOURNALISTS ASSOCIATION IN WORKING GARDEN PARTING THE POLICE STATION INCHARGE VIJAYSINH PARASTE