कांग्रेस ने किया नीट और नर्सिंग मामले को लेकर प्रदर्शन, भ्रष्टाचार का किया पुतला दहन, युवाओं और बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा सरकारें-पंजवानी

बालाघाट. नीट और प्रदेश की नर्सिंग परीक्षा में हुए घोटाले के खिलाफ, सोमवार को कांग्रेस ने मुख्यालय में प्रदर्शन किया. शहर कांग्रेस कमेटी की अगुवाही में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से कांग्रेसी भ्रष्टाचार का पुतला लेकर निकले और पास ही हनुमान चौक पर भ्रष्टाचार का पुतला दहन किया. इस दौरान कानून व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस बल मौजूद था.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के पुतले के साथ ही सांकेतिक रूप से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री का पुतला दहन किया है. अध्यक्ष पंजवानी ने कहा कि बेरोजगार को रोजगार ना देकर सरकार वैसे ही कलंकित हो चुकी है और अब केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने नीट और नर्सिंग में लाखो बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. नीट और नर्सिंग घोटाले से लाखो छात्र, छात्राओं ने उनका सपना छिन लिया. इससे पूर्व पटवारी भर्ती परीक्षा और व्यापम के घोटाले से सबक नहीं लिया. यही कारण है कि शिक्षा के क्षेत्र में नीट और नर्सिंग घोटाला सामने आया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में घोटालेबाजों को समर्थन मिल रहा है. राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस ने कहा कि यदि इसमें सुधार नहीं आता है. तो सरकार जगह-जगह पुतला दहन करेगी.

प्रदेश सचिव जुगल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने पुतला दहन के माध्यम से भाजपा सरकार को जगाने और प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को चेताने का काम किया है कि वह सरकार के रहते हो रही कालाबाजारी और भ्रष्टाचार को खत्म करें. नीट और नर्सिंग घोटाले में युवाओं को बच्चों को छलने और लूटने का काम किया गया. जिसमें संलिप्त मंत्रियों को मंत्रीमंडल से हटाए और अधिकारियों पर कार्यवाही करें. अन्यथा कांग्रेस यह चेतावनी देती है कि भाजपा सरकारों के मंत्रियों के बंगले के सामने प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि जनता ने सरकार बनाकर जो विश्वास दिखाया है उस विश्वास को खरा उतरे ना कि गुमराह करें.

महिला नेत्री अंजु जायसवाल ने कहा कि नीट और नर्सिंग घोटाला, दर्शाता है कि देश और प्रदेश की सरकार, देश के युवाओं और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. जिसके खिलाफत कर रही कांग्रेस सरकार को चेताना चाहती है कि यदि सरकार का रवैया, ऐसा ही रहा तो कांग्रेस इससे भी मुखर होकर विरोध दर्ज करेगी.  इस दौरान शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, जुगल शर्मा, अंजु जायसवाल, अल्लारक्खा, कैलाश साहु, शानू राय, रामसिंह भाटिया, अफरोज कुरैशी, कपिल बर्वे, मकसूद खान, जयकृष्ण डिंगरू, जीतु बर्वे, केवलसिंह झारिया, विनोद बंशकार प्रवीण मदनकर, कुंवरसिंह लाखा, छबिराम नागेश्वर, नरेन्द्र मेश्राम, अनिल पप्पु जायसवाल, नरेन्द्र मेश्राम, पप्पु मदनकर, सुमन केवलानी, जुबेदा अंसारी, डॉ. दुर्गा वरकड़े सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे.  


Web Title : CONGRESS PROTESTS OVER NEET AND NURSING ISSUE, BURNS EFFIGIES OF CORRUPTION, BJP GOVERNMENTS PLAYING WITH FUTURE OF YOUTH AND CHILDREN: PANJWANI