ठेकेदार पिता पुत्र पर कार्यवाही की मांग, नहीं तो बंद कर देंगे निर्माण कार्य, डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन, कार्यपालन यंत्री से मारपीट और अभद्रता की घटना से आक्रोशित इंजीनियर्स

बालाघाट. 31 मई को पीडब्युडी कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे, के साथ गोंदिया निवासी मेसर्स दशमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार अजीतसिंह भाटिया और लड़के अमनदीप भाटिया के बिना अनुमति कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर और पुराने शासकीय निर्माण कार्य प्रकरण से संबंधित जमा एफडीआर की राशि मांग करते हुए अश्लील गाली देने, जातिगत रूप से अपमानित करने और मारपीट किए जाने के मामले में डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन, तीन दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने से खफा है. उनका कहना है कि कार्यपालन यंत्री के साथ ऐसी घटना के बाद से अभियंताओ में डर और दहशत का माहौल है. डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन के बैनर तले 03 जून को ज्ञापन सौंपने पहुंचे इंजीनियरों ने प्रशासन से जल्द से जल्द आरोपी पिता पुत्र की गिरफ्तारी और उसे ब्लैक लिस्टेट किए जाने की मांग की है.  

03 जून को डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन प्रांतीय उपाध्यक्ष अजय रावतकर के नेतृत्व में एशोसिएशन से जुड़े अभियंताओं ने आरोपियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. एशोसिएशन प्रांतीय उपाध्यक्ष अजय रावतकर ने कहा कि कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे के कार्यालय में घुसकर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए पिता, पुत्र ने कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर ना केवल शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई अपितु उनके साथ गाली, गल्लौज करते हुए जातिगत रूप से अपमानित और उन पर प्राणघातक हमला किया. जिससे पूरे अभियंताओ में आक्रोश है और हम प्रशासन से मांग करते है कि इस मामले मंे आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार करें और उन्हें सजा दिलाए.  उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओ से अभियंता साथियो में डर और दहशत का माहौल है. इस मामले में यदि जल्द प्रशासन और पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो पूरे जिले मंे इंजीनियर्स, निर्माण कार्यो को ठप्प कर आंदोलन में चले जाएंगें.

गौरतलब हो कि 31 मई को कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे के कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर गोंदिया निवासी मेसर्स दशमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार अजीतसिंह भाटिया और लड़के अमनदीपसिंह भाटिया ने पुराने शासकीय निर्माण कार्य से संबंधित जमा एफडीआर की राशि की मांग की. जिसके बारे में कार्यपालन यंत्री श्री अड़मे ने समझाया कि उक्त निर्माण कार्य का मामला माननीय न्यायालय ट्रिबूनल अर्बिटेशन भोपाल में विचाराधनी है, जिसमें न्यायालय निर्णय उपरांत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. जिस पर दोनो पिता-पुत्र ने स्टॉप के सामने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और चेंबर में अश्लील गाली-गल्लौज कर मुझे जातिगत रूप से अपमानित करके मारपीट की गई तथा शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाई गई. जिसमें कोतवाली पुलिस ने आरोपी पिता, पुत्र के खिलाफ धारा 294, 323, 332, 353, 506, 34 भादंवि. और अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3(1)(द), 3(1)(घ) और 3(2)(वीए) के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है.  


Web Title : DEMAND ACTION AGAINST CONTRACTOR FATHER SON, OTHERWISE CONSTRUCTION WORK WILL BE STOPPED, DIPLOMA ENGINEERS ASSOCIATION SUBMITS MEMORANDUM