सेवानिवृत्ति के तीन महिने पहले उपनिरीक्षक से निरीक्षक बने प्रेमलाल उपवंशी,पुलिस अधीक्षक ने स्टार लगाकर दी बधाई, जिले से 44 उपनिरीक्षक बने कार्यवाहक निरीक्षक

बालाघाट. हाल ही मंे पुलिस विभाग द्वारा आरक्षक, प्रधान आरक्षक, सहायक उपनिरीक्षक से उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों को पदोन्नत किये गया है. जिसमें जिले से कई आरक्षक से प्रधान आरक्षक, प्रधान आरक्षक से सहायक उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक से उपनिरीक्षक और उपनिरीक्षक से कार्यवाहक निरीक्षक बनाये गये है. बालाघाट जिले में पदस्थ लगभग 44 उपनिरीक्षक की पदोन्नति कार्यवाहक निरीक्षक पद पर हुई है. जिसमें बालाघाट जिले में जिला विशेष शाखा में पदस्थ उपनिरीक्षक प्रेमलाल शिववंशी की भी पदोन्नति कार्यवाहक निरीक्षक पद पर हुई है. हालांकि उन्हें यह पदोन्नति उनकी सेवानिवृत्ति के तीन माह पहले मिली है.  

उपनिरीक्षक से निरीक्षक पद पर पदोन्नत हुए उपनिरीक्षक प्रेमलाल शिवंवशी के कंधे पर निरीक्षक का 3 स्टार लगाकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी और साथी पुलिसकर्मियों ने बधाई दी. गौरतलब हो कि पुलिस सेवा में सेवा और सुरक्षा के भाव के साथ 26 नवंबर 1984 को प्रेमलाल शिववंशी आरक्षक के पद पर चयनित हुए थे. इस दौरान उन्होंने जिले के विभिन्न थानो में सेवायें दी. वर्ष 1994 में वह आरक्षक से प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नत हुए थे. जिसके बाद से वह जिले में 2006 तक ड्रिल इंस्पेक्टर के रूप में अपनी सेवायें देते रहे. वर्ष 2006 में उनकी पदोन्नति एएसआई के पद पर हुई थी. जिसके बाद वर्ष 2012 में वह उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत होने के बाद इंदौर में पुलिस बल में तैनात किये गये थे. जहां वह वर्ष 2014 तक रहे. जिसके बाद उन्होंने 2014 से 2015 तक सिवनी में अपनी सेवायें दी. जिसके बाद से वह बालाघाट में जिला विशेष शाखा में अपनी सेवायें दे रहे थे. हाल में पुलिस विभाग द्वारा जारी पदोन्नति के तहत उन्हें निरीक्षक बनाया गया है, जबकि तीन माह बाद वह सेवानिवृत्त हो जायेंगे. पुलिस विभाग में अपनी 37 साल की सेवाओं में उपनिरीक्षक से निरीक्षक बने प्रेमलाल उपवंशी ने बालाघाट, इंदौर और सिवनी में पुलिस सेवा करते हुए कई बेहतर कार्य किये. जिसके चलते उन्हें प्रमाण पत्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा चुका है. अपनी पदोन्नति से खुश निरीक्षक प्रेमलाल उपवंशी का कहना है कि पुलिस सेवा के प्रति आज भी उनका जज्बा वैसा ही है, जैसा जब वह आरक्षक के पद पर चयनित होकर पुलिस सेवा में आये थे.


Web Title : THREE MONTHS BEFORE RETIREMENT, THE SUB INSPECTOR TURNED INSPECTOR, PREM LAL SUBBANSHI, SUPERINTENDENT OF POLICE, CONGRATULATED THE STAR, 44 SUB INSPECTORS FROM THE DISTRICT, ACTING INSPECTORS.