182 संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, हुए डिस्चार्ज

धनबाद. 5 अप्रैल 2021 से रविवार, 11 अप्रैल 2021 की अवधि में कोरोना संक्रमण को मात देकर जिले के विभिन्न अस्पतालों से 182 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए.

इस संबंध में उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह ने बताया कि सभी कोविड केयर केंद्रों एवं कोविड अस्पतालों में उचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लगातार निरीक्षण कर कार्यों की विस्तृत समीक्षा की जा रही है.

उन्होंने बताया कि संक्रमण के नए स्ट्रेन में पहले की तुलना में ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ रही है. संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए जिले में स्थित सभी को कोविड केयर केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया गया है. ताकि आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को उस केंद्र में ही ऑक्सीजन सपोर्ट उपलब्ध कराया जा सके तथा आईसीयू पर दबाव कम किया जा सके.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन हर प्रकार की परिस्थिति से सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. किसी भी व्यक्ति को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. नागरिकों की सुरक्षा हेतु आवश्यकता अनुसार सभी तैयारी की गई है. साथ ही भविष्य की रणनीति पर कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिले के लोगों की सुरक्षा जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. सभी कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों हेतु निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार पूरी चिकित्सा व्यवस्था तथा अन्य सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को हराकर सोमवार, 5 अप्रैल 2021 से रविवार, 11 अप्रैल 2021 की अवधि में कोरोना संक्रमण को मात देकर जिले के विभिन्न अस्पतालों से 182 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. सभी को सम्मान एवं शुभकामनाओं के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज कर 14 दिनों के होम कोरेंटिन में उनके घर भेज दिया गया है.