विशेष ट्रेन से धनबाद जंक्शन एवं गोमो जंक्शन पर आने वाले सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

धनबाद. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा 13 अप्रैल 2021 से धनबाद जंक्शन एवं गोमो जंक्शन पर विशेष ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों का शत-प्रतिशत कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है.

इस संबंध में उपायुक्त अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह ने बताया कि विगत दिनों में पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.  

इस बढ़ोतरी को देखते हुए बहुत सारे राज्यों में आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है. साथ ही प्राप्त सूचना अनुसार अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए भारतीय रेल द्वारा विशेष रेलगाड़ियों का संचालन किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद द्वारा 2 मार्च 2021 से धनबाद जंक्शन एवं गोमो जंक्शन पर सघन एवं कम संक्रमित राज्यों से आने वाले लोगों का कोविड जांच किया जा रहा है. इस हेतु तीन पालियों में चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

उपायुक्त ने बताया कि रेलवे द्वारा प्राप्त सूचना के आलोक में यह आवश्यक है कि भारतीय रेल द्वारा चलाए जा रहे सभी विशेष ट्रेनों से जिले में आने वाले यात्रियों की शत-प्रतिशत कोरोना जांच कराई जाए.

उन्होंने बताया की प्राप्त सूचना के आलोक में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद द्वारा 13 अप्रैल 2021 से धनबाद जंक्शन एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो पर विशेष ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों का रैपिड एंटीजेन किट के माध्यम से शत प्रतिशत कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने बताया की संबंधित रेलवे स्टेशनों पर आगंतुकों की सुविधा हेतु चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी, सुरक्षाकर्मी, दंडाधिकारी, पेयजल तथा अन्य संबंधित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है.

Web Title : ALL PASSENGERS COMING TO DHANBAD JUNCTION AND GOMO JUNCTION BY SPECIAL TRAIN TO UNDERGO CORONA CHECK

Post Tags: