मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना तथा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए बाघमारा प्रखंड में चलाया गया जागरुकता अभियान

धनबाद : जिला जनसंपर्क विभाग के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के जागरुकता के लिए आज डीवाइन, जन शिक्षण एवं प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा बाघमारा प्रखंड के बउआकला दक्षिण एवं रघुनाथपुर पंचायत में प्रचार प्रसार अभियान सैंकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में चलाया गया.

इस अवसर पर कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देकर योग्य लाभुकों को योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया.

कलाकारों ने बताया कि सरकार ने राज्य के किसानों के लिए मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की है. इस योजना के तहत 2 हेक्टेयर (5 एकड़) तक की कुल खेती योग्य भूमि धारक किसान परिवारों को एकमुश्त राशि प्रति परिवार प्रति वर्ष प्रदान कि जाएगी. यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे किसान के खाते में हस्तांतरित की जाएगी.

साथ ही कलाकारों द्वारा सरकार कि अन्य योजनाओं की भी जानकारी आम जनो तक पहुंचाई गई. कला दल द्वारा 21 जून, अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के  बारे में भी लोगो को संदेश पहुंचाया जा रहा है एवं प्रत्येक नागरिक को योग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.