भाजपा सरकार के कुशासन ने बंद कराए धनबाद के हार्डकोक भट्ठे: हेमंत सोरेन

धनबादः राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के अगुआ हेमंत सोरेन ने धनबाद में अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. बरवाअड्डा और निरसा क्षेत्र में उन्होंने जनसभा की और भाजपा सहित आजसू, झाविमो, जदयू, लोजपा को आड़े हाथों लिया. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की योजनाओं और कार्यप्रणालियों की जमकर आलोचना की. सिंदरी एवं निरसा विधानसभा क्षेत्र के झामुमो उम्मीदवार फूलचंद मंडल एवं अशोक मंडल के लिए उन्होंने जनता से वोट मांगे.  

हेमंत ने कहा कि मैं आपके बीच नेता के रूप में नहीं, बल्कि भाई और बेटा के रूप में आया हूं. मैं नौजवानों का भविष्य सुधारने का काम करूंगा. मैं सरकार बनने के तीन महीने के भीतर पिछड़े जातियों को 27 प्रतिशत आरक्षण दूंगा. गठबंधन में शामिल दल के अलावा किसी भी पार्टी को आपने यदि वोट दिया, तो समझें की वह वोट भाजपा को जाएगा. यूपीए गठबंधन को जीत दिलाएं, ताकि बेईमानों से राज्य को मुक्ति मिले.  

पांच वर्षों तक रघुवर ने पूरे राज्य को रुलाया 

हेमंत ने कहा कि महागठबंधन के सामने भाजपा का गठबंधन खत्म हो चुका है. पूरे पांच वर्षों तक रघुवर दास ने पूरे राज्य को रुलाया. पूरे राज्य में घूसखोरी चरम पर है. किसी भी योजना का लाभ घूस के बिना नहीं मिलता है. हमारी सरकार यदि सत्ता में आई, तो तीन लाख रूपये का सुसज्जित आवास लोगों को दिया जाएगा.