भूली के राजकुमार के निर्देशन में बनी जल बचाओ का संदेश देती शॉर्ट फिल्म ड्रॉप ऑफ वाटर आज हॉट स्टार पर रिलीज

धनबाद: अपने नए 18 मिनट के शॉर्ट फिल्म ड्रॉप ऑफ वाटर को लेकर निर्देशक और लेखक धनबाद भूली के रहने वाले राजकुमार दास चर्चा में है. यह फ़िल्म आज हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है. पूरी फिल्म जल संरक्षण पर आधारित है. फिल्म में पानी की दिक्कत, इसे कैसे बचाया और संजोया जाए इसे उम्दा तरीके से प्रदर्शित किया गया है.

फ़िल्म का प्रोडक्शन उनकी अपनी जीरो फिल्म्स एंटरटेनमेंट, और काला चश्मा एंटरटेनमेंट के द्वारा किया गया है. इस फ़िल्म में अपुरबा दास मनीषा ठाकुर रामदीप कौर, पूजा ब्रह्मभट्ट सुजीत राय ने अभिनय किया है. को- प्रोड्यूसर इशाक पलसानी, कॉस्ट्यूम डिजायनर शिवेंदु शेखर, सिनेमाटोग्राफी सुजीत चौरसिया, म्यूजिक मॉरिस विजय, क्रेटिव डायरेक्टर प्रिया मिश्रा, फुल्ली एफ एक्स कार्तिक मिक्स एन्ड मास्टरेड ट्रिनिटी वेब शिवा स्टूडियो, साउंड डबिंग कामिल किचिंगिया, असिस्टेन्ट डायरेक्टर सादाब कुरैशी, सबटाइटल प्रिया चंद्रा,  एडिटिंग स्टूडियो जानकी स्टूडियो मुम्बई, फ़िल्म को नासिक और मुम्बई में फिल्माया गया है.

राजकुमार दास ने सहायक और एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर कई फ़िल्म और दर्जनों एड फिल्म में काम किया. बहुत सारी शॉर्ट फिल्म भी बनाई है, जो यूट्यूब पर उपलब्ध है. लेखक के तोर पे कई नए नए प्रोडक्शन के लिए फिल्में भी लिखीं है उनकी लिखी क्राइम वेब सिरीज़ और फ़िल्म की ओटीटी प्लेटफार्म से बात चल रही है.   

राजकुमार दास कहते है कि निर्देशक बनने के बाद अगर अच्छी ब्रेक मिली तो पहली फिल्म झारखण्ड में करेंगे. लेकिन जो एक्सपीरियंस है बिना गॉडफादर के मुंबई में निर्देशक और लेखक बनना आसान रह नहीं. सात साल का कैरियर संघर्ष भरा रहा. दिन रात नए नए कॉन्सेप्ट पर मेहनत कर रहे हैं बस एक ब्रेक का इंतजार है. झारखंड के कई निर्माता और बिज़नेसमेन से संपर्क हुआ है लेकिन अभी तक बात नहीं बनी है.

उन्होंने बताया कि अपने शहर धनबाद से बहुत लगाव है इसलिए  अपनी पहली फिल्म “द बर्निंग सिटी” की शूटिंग भी झारखंड में करने की सोची है बस फिल्म प्रोड्यूसर की तलाश चल रही है.