फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया द्वारा रक्तदान शिविर का  आयोजन

धनबाद : गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर  आईआईटी(आईएसएम) धनबाद की संस्था फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया द्वारा महा रक्त दान शिविर का  आयोजन दिनाँक 26/01/2020  को शहर के  तीन प्रमुख स्थानों गुरुकृपा साईं मोटर्स सरायढेला, नगर निगम बैंकमोड़ तथा द्वारकादास जालान मेमोरियल हॉस्पिटल (सिटी सेन्टर के निकट) प्रातः 10:00 बजे से सांय 5:00 बजे तक किया गया. शिविर के दौरान तीनो स्थलों से कुल 183 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया.

रक्त दान के पश्चात रक्तदाताओ ने अपने अनुभव भी फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया की टीम के साथ साझा किए. सभी रक्तदाताओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से रक्तदान के पश्चात उन्हें उपहार भी भेंट किये. फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया के अनुसार इस प्रकार के सामाजिक कार्य मे प्रतिभाग करने से व्यक्ति एक सभ्य समाज के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान आवश्यक रूप से दे रहे.

ज्ञात हो कि  शिविर को सफल बनाने के उद्देश्य से फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया के सभी छात्र सदस्य पूरी लगन तथा निष्ठा के साथ कार्य कर रहे थे.  सदस्यो ने पिछले 3 दिनों से  शहर के 20 प्रमुख स्थानों यथा बैंकमोड़, स्टील गेट, हीरपुर तथा अन्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगो की रक्त दान करने हेतु प्रेरित किया तथा उन्हें शिविर में आमंत्रित भी किया था. बताते चले कि संस्था फ़ास्ट फॉरवर्ड इंडिया प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर सामाजिक पहल के तौर पर शिविर का आयोजन करते है. सदस्यों के अनुसार प्रत्येक वर्ष धनबादवासी महा रक्तदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है तथा शिविर को सफल बनाते है.