सीबीएसई 12वीं परिणाम: मनीष के मेहनत रूपी हल से फिर उपजी प्रतिभाओं की फसल

झरिया: कॉमर्स (वाणिज्य) की कोचिंग को समर्पित झरिया की प्रतिष्ठित मनीष कोचिंग सेंटर ने एक बार फिर से टॉपरों की झड़ी लगा दी है. जी हाँ, अभी अभी जारी हुए सीबीएसई की बारहवीं के परीक्षा परिणाम में धनबाद जिले के कुल पांच टॉपरों में से छ: विद्यार्थी इसी संस्थान के हैं.  

   इसमें धनबाद जिले में सर्वोच्च अंक लाने वाली तनीषा एवं कृतिका अग्रवाल (97. 4%), दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले मौसम खरकिया (97. 2%), जिले में तीसरे पायदान पर रहने खुशहाल और सरोजिनी (96. 8%), एवं धनबाद में चौथी रैंक प्राप्त ईशान अग्रवाल (96. 6%) के नाम शामिल हैं.  

कोचिंग सेन्टर के संचालक मनीष शर्मा ने बताया कि कृतिका अग्रवाल को लेखांकन (एकाउंटेंसी) में 100 में 100 अंक प्राप्त हुए हैं और ईशान अग्रवाल को 99 अंक मिले हैं.

इसी विषय में खुशहाल बगेड़िया को 97, मौसम खरकिया को 97, पुनीत अग्रवाल 96, सरोजिनी गुप्ता को 95, तनीषा को 95, सोनाली सिंह को 95, ऋद्धि पटवारी को 95, आकांक्षा पटवारी को 95, साक्षी अग्रवाल को 95, सिल्की मित्तल को 95, शुभम मित्तल को 95, स्वाति गुप्ता को 95, प्रतीक खेतान को 95, ऋषभ खेतान को 95, शोहेब अख्तर को 95, अस्फिया कुलसुम को 95,  सक्षम माथुर को 95, रितिका जायसवाल को 93, अनिकेत कुमार को 93, विशाल साहू को 90, अभिनव सिंह को 90 अंक प्राप्त हुए हैं.  

उल्लेखनीय है कि मनीष शर्मा बीते एक दशक से भी ज्यादा समय से भी इस क्षेत्र में अपना झंडा गाड़े हुए हैं और जिला, राज्य और इंडिया टॉपर तक अपनी कोचिंग से दे चुके हैं. इस बार के सभी टॉपरों का सम्मान मनीष ने रविवार को अपने संस्थान में किया. साथ ही, उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी और भावी प्रगति की कामना की.  

कार्यक्रम में कुणाल कुमार, अविनाश कुमार, जॉनी शर्मा, विकास खेमका, बजरंग अग्रवाल, गौतम ओझा, अमरेंद्र सिंह, सौरव शर्मा समेत विद्यार्थियों के अभिभावक मौजूद थे.